1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने तत्कालीन मनमोहन सरकार को बताया कमजोर, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने तत्कालीन मनमोहन सरकार को बताया कमजोर, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने मुंबई में हुए आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए तत्कालीन मनमोहन सरकार (Manmohan Sarkar) पर सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता ने अपनी किताब में तत्कालीन कांग्रेस (Congress) की मनमोहन ​सरकार (Manmohan Sarkar) को कमजोर बताया है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि मुंबई हमले के बाद मनमोहन सरकार (Manmohan Sarkar) को पाकिस्तान पर कार्रवाई करनी चाहिए थी। इसके साथ ही लिखा है कि एक समय आता है जब कार्रवाई शब्दों से ज्यादा बोलती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने मुंबई में हुए आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए तत्कालीन मनमोहन सरकार (Manmohan Sarkar) पर सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता ने अपनी किताब में तत्कालीन कांग्रेस (Congress) की मनमोहन ​सरकार (Manmohan Sarkar) को कमजोर बताया है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि मुंबई हमले के बाद मनमोहन सरकार (Manmohan Sarkar) को पाकिस्तान पर कार्रवाई करनी चाहिए थी। इसके साथ ही लिखा है कि एक समय आता है जब कार्रवाई शब्दों से ज्यादा बोलती है।

पढ़ें :- UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने मोदी और योगी सरकार को घेरा, कहा-ये लोग मंच से करते हैं झूठे वादे

26/11 वह समय था, जब सख्त कार्रवाई होनी चाहिए थी। इसके साथ ही इस हमले की तुलना कांग्रेस नेता ने अमेरिका के 9/11 से की है। साथ ही किताब में लिखा है कि, अमेरिका की तरह ही इस घटना के बाद तत्कालीन मनमोहन सरकार (Manmohan Sarkar) को भी कार्रवाई करनी चाहिए थी। बता दें कि किताब का नाम 10 Flash Points, 20 Years है। अपनी इस किताब को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वो जल्द ही बाजार में आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस किताब में पिछले 20 वर्षों में भारत ने जिन प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों का सामना किया है, उसका वर्णन किया गया है। बता दें कि, मनीष तिवारी अक्सर अपनी ही पार्टी के नेताओं पर सवाल उठाते रहते हैं। हाल में ही उन्होंने कन्हैया कुमार की एंट्री पर कांग्रेस को घेरा था।

वहीं, मनीष तिवारी (Manish Tewari) की इस किताब के बाद भाजपा ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद यूपीए सरकार की कमजोरी की ठीक ही आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर ने भी कहा था कि इस हमले के बाद वायुसेना कार्रवाई करना चाहती थी, लेकिन यूपीए सरकार ने ऐसा नहीं करने दिया।

पढ़ें :- राजस्थान में अब कोई गुट नहीं , कांग्रेस 2023 में दोबारा सत्ता में करेगी वापसी : Sachin Pilot
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...