कर्नाटक चुनाव: बीजेपी के पक्ष में रूझान आते ही उछला ईवीएम मुद्दा

congress mohan prakash
कर्नाटक चुनाव: बीजेपी के पक्ष में रूझान आते ही उछला ईवीएम मुद्दा

बेंगलुरू । कर्नाटक में बीती 12 मई को हुए 222 सीटों के मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना शुरु हुई। वोटों की गिनती शुरु होती भापता ने सौ से ज्यादा सीटों पर बढ़त बना ली, जिससे लगभग ये तय हो गया है कि कर्नाटक में भी भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी।

बता दें कि मतगणना शुरु होने के बाद दोपहर तक के रूझानों में भाजपा 100 से ज्यादा, कांग्रेस 66 जेडीएस 40 सीटों पर आगे चल रही थी। अब तक आंकड़ों से भाजपा की जीत लगभग तय हो गई है। बता दें कि कर्नाटक में बहुमत से सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 112 सीटे ही चाहिए। भाजपा की बढ़त देाने के बाद कर्नाटक में भी ईवीएम मुद्दा उठने लगा है।

{ यह भी पढ़ें:- राजस्थान : मुख्यमंत्री पद को लेकर पायलट और गहलोत खेमों में बंटी कांग्रेस पार्टी }

बता दें कि कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने ईवीएम के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा है। उन्होने कहा कि मैं शुरू से ही कह रहा हूँ कि चुनाव बैलेट पेपर से ही होने चाहिए। आगे उन्होने कहा कि देश में ऐसी कोई पार्टी नही हैं, जिसने ईवीएम पर सवाल न उठाए हों। उन्होने कहा कि अगर सभी दल ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने को कह रहे हैं तो सिर्फ बीजेपी ही इसके विरोध में क्यो है।

बता दें कि इसके पहले भी कई राज्यों मे ईवीएम से चुनाव हुए, जिसमे बीजेपी की जीत होने के बाद विपक्षी पार्टियों ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे। उन्होने कहा कि बीजेपी पहले ही अपनी जीत के लिए आश्वस्त थी, पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार सिद्धारमैया ने एग्जिट पोल के नतीजों को दो दिन का मनोरंजन करार ​दे दिया था। उन्होने कहा कि अभी तक जो भी नतीजे आएं है, वो कांग्रेस के लिए चिंता का विषय है।

{ यह भी पढ़ें:- कर्नाटक: दूसरी बार CM बने कुमारस्वामी, शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष दिग्गजों का लगा जमघट }

बेंगलुरू । कर्नाटक में बीती 12 मई को हुए 222 सीटों के मतदान के बाद मंगलवार को मतगणना शुरु हुई। वोटों की गिनती शुरु होती भापता ने सौ से ज्यादा सीटों पर बढ़त बना ली, जिससे लगभग ये तय हो गया है कि कर्नाटक में भी भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। बता दें कि मतगणना शुरु होने के बाद दोपहर तक के रूझानों में भाजपा 100 से ज्यादा, कांग्रेस 66 जेडीएस 40 सीटों पर आगे चल रही थी। अब तक…
Loading...