राहुल गांधी ने पूछा टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स का नाम, सरकार बोली- वेबसाइट पर उपलब्ध

rahul gandhi
राहुल गांधी ने पूछा टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स का नाम, सरकार बोली- वेबसाइट पर उपलब्ध

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में सोमवार को लोन का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने सदन में पूछा कि सरकार 50 डिफॉल्टर्स के नाम बताए। जवाब में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इस दौरान उन्होंने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच पेटिंग सौदे को लेकर भी तंज कसा।

Congress Leader Rahul Gandhi Attacks Government Over Loan Issue :

लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा, ‘भारतीय इकॉनमी बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। हमारी बैंकिंग व्यवस्था काम नहीं कर रही है। बैंक फेल हो रहे हैं, और मौजूदा वैश्विक हालात में और भी बैंक डूब सकते हैं। इसका मुख्य कारण है, बैंकों से पैसों की चोरी। मैंने पूछा था कि टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स हिंदुस्तान में कौन हैं? मुझे जवाब नहीं दिया गया। मुझे घुमा-फिराकर जवाब दिया है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको पकड़कर लाऊंगा, मैंने प्रधानमंत्री जी से पूछा कि वे 50 लोग कौन हैं?’

अनुराग ठाकुर ने उत्तर देते हुए कहा, ’25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम सीआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है। कुछ लोग अपने किए गए पापों को दूसरे के सिर मढ़ना चाहते हैं। 25 लाख रुपये से ज्यादा के डिफॉल्ट करने वालों की वेबसाइट पर उपलब्ध हूं। यदि आप चाहते हैं कि मैं पढ़ूं तो पढ़ सकता हूं। इनके जमाने में जो लोग पैसा लूटकर भाग गए। मोदी सरकार ने कानून बनाया और 4 लाख करोड़ रुपये से अधिक वापस आए। हमारी सरकार ने उनकी प्रॉपर्टी जब्त की।’

अनुराग ठाकुर ने राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच 2 करोड़ रुपये में हुए पेटिंग सौदे का जिक्र करते हुए कहा, ‘कुछ सदस्य कह रहे हैं कि मैं पेटिंग का बात करूं। मैं राजनीति नहीं करना चाहता। पेटिंग किसने बेची और किसके खाते में पैसा गया। फोटो ग्राफ उनके साथ इनके वित्त मंत्री के साथ नजर, पेटिंग इनकी बिकी। वरिष्ठ सदस्य का सवाल दिखाता है कि इस विषय में उनकी समझ कितनी कम है।’ पेटिंग का जिक्र आते ही कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे, अधीर रंजन चौधरी ने भी सीट से खड़े होकर आपत्ति जाहिर की।  

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में सोमवार को लोन का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने सदन में पूछा कि सरकार 50 डिफॉल्टर्स के नाम बताए। जवाब में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इस दौरान उन्होंने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच पेटिंग सौदे को लेकर भी तंज कसा। लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा, 'भारतीय इकॉनमी बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। हमारी बैंकिंग व्यवस्था काम नहीं कर रही है। बैंक फेल हो रहे हैं, और मौजूदा वैश्विक हालात में और भी बैंक डूब सकते हैं। इसका मुख्य कारण है, बैंकों से पैसों की चोरी। मैंने पूछा था कि टॉप 50 विलफुल डिफॉल्टर्स हिंदुस्तान में कौन हैं? मुझे जवाब नहीं दिया गया। मुझे घुमा-फिराकर जवाब दिया है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको पकड़कर लाऊंगा, मैंने प्रधानमंत्री जी से पूछा कि वे 50 लोग कौन हैं?' अनुराग ठाकुर ने उत्तर देते हुए कहा, '25 लाख रुपये से अधिक का डिफॉल्ट करने वाले सभी लोगों के नाम सीआईसी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है। कुछ लोग अपने किए गए पापों को दूसरे के सिर मढ़ना चाहते हैं। 25 लाख रुपये से ज्यादा के डिफॉल्ट करने वालों की वेबसाइट पर उपलब्ध हूं। यदि आप चाहते हैं कि मैं पढ़ूं तो पढ़ सकता हूं। इनके जमाने में जो लोग पैसा लूटकर भाग गए। मोदी सरकार ने कानून बनाया और 4 लाख करोड़ रुपये से अधिक वापस आए। हमारी सरकार ने उनकी प्रॉपर्टी जब्त की।' अनुराग ठाकुर ने राणा कपूर और प्रियंका गांधी के बीच 2 करोड़ रुपये में हुए पेटिंग सौदे का जिक्र करते हुए कहा, 'कुछ सदस्य कह रहे हैं कि मैं पेटिंग का बात करूं। मैं राजनीति नहीं करना चाहता। पेटिंग किसने बेची और किसके खाते में पैसा गया। फोटो ग्राफ उनके साथ इनके वित्त मंत्री के साथ नजर, पेटिंग इनकी बिकी। वरिष्ठ सदस्य का सवाल दिखाता है कि इस विषय में उनकी समझ कितनी कम है।' पेटिंग का जिक्र आते ही कांग्रेस के सांसद हंगामा करने लगे, अधीर रंजन चौधरी ने भी सीट से खड़े होकर आपत्ति जाहिर की।