1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जताई आपत्ति

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जताई आपत्ति

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के वीडियोग्राफी सर्वेक्षण की अनुमति मिलने के बाद आज दूसरे दिन सर्वे जारी है। जिसको लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि किसी भी पूजा स्थल की स्थिति को बदलने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए।  

By प्रिया सिंह 
Updated Date

वाराणसी। ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के वीडियोग्राफी सर्वेक्षण की अनुमति मिलने के बाद आज दूसरे दिन सर्वे जारी है। जिसको लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि किसी भी पूजा स्थल की स्थिति को बदलने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

बता दें कि स्थानीय कोर्ट ने मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी का विरोध करने वाली एक याचिका को खारिज कर दिया था और साथ ही 17 मई तक सर्वे का काम पूरा करने का आदेश दिया था। यूपी सरकार द्वारा पारित कानून का जिक्र करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या फैसले में हीं मंजूरी दे दी थी। यह जानबूझकर किया जा रहा था। अयोध्या को उस कानून से बाहर रखते हुए और ये सुनिश्चित करना कि आने वाली समय में राम मंदिर के बार पूरी तरह से बंद रहेगा।

गौरतलब है कि इसी क्रम में विपक्षी दल पूजा स्थल अधिनियम,1991 का उल्लेक कर रहा है, जो किसी भी पूजा स्थल की यथास्थिति को बदलने पर रोक लगाता है।

 

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...