नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस से बीजेपी ने पूछे ये आठ सवाल…

demonitization
नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस ने बीजेपी ने पूछे ये आठ सवाल...

Congress Leaders Ask 8 Questions To Bjp On Demonitization 2nd Anniversary

नई दिल्ली। देश में हुई पांच सौ व एक हजार रूपए की नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को दिल्ली में भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को आर्थिक क्रांति का नया सूत्र बनाते हुए कहा गया था कि सारा काला धन पकड़ा जाएगा, फर्जी नोट पकड़े जाएंगे, आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म हो जाएगा। कांग्रेस ने इन तीनों मुदृदो पर फेल बताया है।

बताया जा रहा है कि आरबीआई दफ्तर की तरफ बढ़ रहे तमाम कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया और संसद मार्ग थाने ले गई। पुलिस की ​इस कार्रवाई को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने तानाशाही करार दिया है। कांग्रेस नेता गहलोत ने कहा कि नोटबंदी से देश के गरीबों और छोटे कारोबारियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की जिसके तहत, उन दिनों चल रहे 500 रुपये और एक हजार रुपये के नोट चलन से बाहर हो गए थे।

कांग्रेसियों ने पूछे ये आठ सवाल

1-सारा ‘कालाधान’ कहां गया?
2-फर्जी नोट कहां गए? क्या यह भी भाजपाई ‘जुमला’ निकला?
3-क्या उग्रवाद व नक्सवाद खत्म हो गया?
4-क्या नए नोट छापने व बांटने की कीमत नोटबंदी की बचत से 300 प्रतिशत अधिक है?
5-क्या देश में पूर्णतया डिजिटल भुगतान लागू हो गया?
6-क्या नोटबंदी ने रोजी रोटी पर प्रहार नहीं किया?
7-क्या नोटबंदी ‘कालाधन सफेद बनाने’ का एक बड़ा घोटाला था?
8-क्या भाजपा नेताओं की जांच हुई?

नई दिल्ली। देश में हुई पांच सौ व एक हजार रूपए की नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को दिल्ली में भारतीय रिजर्व बैंक के बाहर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को आर्थिक क्रांति का नया सूत्र बनाते हुए कहा गया था कि सारा काला धन पकड़ा जाएगा, फर्जी नोट पकड़े जाएंगे, आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म हो जाएगा। कांग्रेस…