1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एक सुर में कांग्रेस के नेताओं ने कहा, राहुल को बनाया जाये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

एक सुर में कांग्रेस के नेताओं ने कहा, राहुल को बनाया जाये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक के दौरान कांग्रेस के नेताओं के द्वारा एक बहुत बड़ा फैसला लिया गया है। कांग्रेस के नेताओं ने एक सुर में राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए हामी भर दी है। लेकिन हाल फिलहाल ऐसा संभव नहीं है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक के दौरान कांग्रेस के नेताओं के द्वारा एक बहुत बड़ा फैसला लिया गया है। कांग्रेस के नेताओं ने एक सुर में राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए हामी भर दी है। लेकिन हाल फिलहाल ऐसा संभव नहीं है। क्योंकि पार्टी की कमान अभी करीब एक साल तक सोनिया गांधी के हाथ ही रहेगी। पार्टी ने अध्यक्ष पद के लिए अगले साल अगस्त-सितंबर में चुनाव कराने का फैसला किया है।

पढ़ें :- शिवसेना का ममता पर पलटवार, बोली- कांग्रेस को राष्ट्रीय सियासत से दूर करने की कल्पना ‘फासिस्ट’ ताकतों को बल देने जैसा

कांग्रेस के संगठन महासिचव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी नेताओं ने एकसुर में राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाने की मांग की है। राहुल गांधी ने भी कहा है कि वह इस पर विचार करेंगे। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल ने त्याग पत्र दे दिया था। लेकिन कांग्रेस के नेताओं की आज के बैठक के बाद से ये लगने लगा है कि 2024 चुनाव में भी पार्टी की अगुआई राहुल ही करते नजर आयेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...