मध्य प्रदेश :मुंगावली और कोलारस उपचुनाव मतगणना में कांग्रेस की बढ़त कायम

2018 विस चुनाव परिणाम, त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय
2018 विस चुनाव परिणाम : त्रिपुरा, नागालैंड में भाजपा और मेघालय में कांग्रेस को मिली बढ़त

भोपाल। मध्यप्रदेश की मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना कांग्रेस जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। 2018 में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले हुए इस उप चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला रहा था। दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पूरी मेहनत के साथ अपनी पार्टी की दावेदारी पेश की थी, जिसका परिणाम मतगणना में भी नजर आ रहा है।

अशोक नगर जिले की मुंगावली सीट पर 17 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेन्द्र सिंह यादव करीब 3000 मतों से बढ़त बनाए हुए है। अब तक की मतगणना में भाजपा के प्रत्याशी देशराज सिंह यादव को एक बार बढ़त मिली सकी।

{ यह भी पढ़ें:- यमुना विकास प्राधिकरण के पूर्व CEO पीसी गुप्ता गिरफ्तार, 126 करोड़ के घोटाले का आरोप }

वहीं शिवपुरी जिले कोलारस सीट की बात की जाए तो यहां 12 राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार महेन्द्र राम सिंह यादव ने करीब 4000 मतों से बढ़त बनाई हुई है। कोलारस सीट को लेकर कांग्रेस पहले से बेहद विश्वस्त नजर आ रही थी।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद हैं और इस क्षेत्र में कांग्रेस की मजबूत पैठ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को 2018 के चुनावों में कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में देखा जा रहा है। यह उपचुनाव उनकी दावेदारी के लिए कांग्रेस को जीतना जरूरी है। वहीं भाजपा के ​लिए यह चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं है। इन चुनावों में भाजपा की हार विपक्षियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घेरने का मौका देगी।

{ यह भी पढ़ें:- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बोलीं- नरेंद्र मोदी ने नहीं की है शादी }

भोपाल। मध्यप्रदेश की मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना कांग्रेस जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। 2018 में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले हुए इस उप चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला रहा था। दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पूरी मेहनत के साथ अपनी पार्टी की दावेदारी पेश की थी, जिसका परिणाम मतगणना में भी नजर आ रहा है। अशोक नगर जिले…
Loading...