1. हिन्दी समाचार
  2. नई दिल्ली : राहुल के बिना हुई कांग्रेस की बैठक, सोनिया गांधी ने की अध्यक्षता

नई दिल्ली : राहुल के बिना हुई कांग्रेस की बैठक, सोनिया गांधी ने की अध्यक्षता

Congress Meeting Held Without Rahul Sonia Gandhi Presided

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में हुई कांग्रेस पार्टी की करारी शिकस्त के बाद ही कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. तभी से राहुल गांधी के पास पार्टी का कोई बड़ा व अहम पद नही है। वह वर्तमान समय में सिर्फ सांसद और सीडब्ल्यूसी के मेंबर हैं। दिल्ली में आयोजित पार्टी की इस अहम बैठक में सिर्फ पार्टी के वरिष्ट पदों के नेताओं को बुलाया गया था, ऐसे में जानकारी दी गयी कि राहुल गांधी की इस बैठक में शामिल होने की पात्रता नही है।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुुई इस अहम बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद,अहमद पटेल,एके एंटनी जैसे कई पार्टी के वरिष्ठ पदों पर कार्यरत नेता शामिल हुए।

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त होने के बाद से लगातार कांग्रेस पार्टी संकट से जूझ रही है। राहुल गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से स्थीपा देने के बाद काफी दिनो तक उनको विचार करने का समय दिया गया लेकिन राहुल गांधी ने जब मना कर दिया तो फिर कांग्रेस पार्टी द्वारा एक बार फिर सोनिया गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया। यही नही हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम व यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे पी के जेल जाने से भी कांग्रेस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...