1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी ने कहा, अब नहीं रहूंगा अध्यक्ष, पार्टी के 51 सांसद भी मनाने में रहे असमर्थ

राहुल गांधी ने कहा, अब नहीं रहूंगा अध्यक्ष, पार्टी के 51 सांसद भी मनाने में रहे असमर्थ

Congress Meeting With 51 Mps

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक में मौजूद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात कही। इस पर पार्टी के मौजूद 51 सांसदों ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे। राहुल गांधी ने साफ कहा कि वह अब अध्यक्ष नहीं रहेंगे।

पढ़ें :- अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराया गया भर्ती

वहीं इस बैठक में मौजूद शशि थरूर और मनीष तिवारी ने राहुल को अध्यक्ष बने रहने के पक्ष में तर्क दिया कि हार सिर्फ आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि यह सभी की जिम्मेदारी है। हालांकि इसके बावजूद भी राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहने का फैसला लिया। बैठक में सभी 51 सांसदों ने अपील की, लेकिन राहुल उनकी बात मानने से इनकार कर दिए।

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 52 सीटों पर जीत हासिल की। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी 51 सांसद मौजूद रहे। गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी राहुल ने पद छोड़ने की बात कही थी, जिसे कार्यसमिति ने सिरे से खारिज कर दिया था। इस बैठक में भी राहुल अपनी बात पर अड़े थे, बाद में कांग्रेस के नेताओं ने राहुल से कहा कि, आपका विकल्प नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...