1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. संसद में विपक्ष का हंगामा, महाराष्ट्र राजनीति को लेकर संसद से सड़क तक उतरे कांग्रेसी

संसद में विपक्ष का हंगामा, महाराष्ट्र राजनीति को लेकर संसद से सड़क तक उतरे कांग्रेसी

Congress Mps And Marshals Pounce On Maharashtra Politics From Street To Road

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चल रही राजनीति को लेकर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हो गए हैं। इसको लेकर आज संसद के दोनों संदनों में भी हंगामा हुआ। इसके कारण राज्यसभा की कार्रवाई कुछ समय के लिए स्थगति भी कर दी गई। राहुल गांधी ने संसद में सवाल पूछने से भी इनकार कर दिया। लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों के भारी हंगामे और पार्टी के दो सदस्यों हिबी इडेन एवं टी एन प्रतापन और मार्शलों के बीच धक्का-मुक्की के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने चुनाव से पहले उठाई देश में चार राजधानियों की मांग, कहा-सिर्फ दिल्ली ही क्यों?

वहीं, महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर कांग्रेसी नेता सड़कों पर उतर गए हैं और वह प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, सदन की कार्यवाही आरंभ होने के साथ ही कांग्रेस सदस्य नारेबाजी करते और पोस्टर लिए हुए आसन के निकट पहुंच गए। इडेन और प्रतापन ने बड़ा पोस्टर ले रखा था जिस पर ‘स्टॉप मर्डर ऑफ डेमोक्रेसी’ लिखा था।

नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रश्नकाल शुरू कराया और अनुसूचित जाति के लड़के-लड़कियों के छात्रावास विषय पर पूरक प्रश्न पूछने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम पुकारा। इस सत्र में पहली बार सदन में पहुंचे राहुल गांधी ने सवाल पूछने से इनकार करते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई है। ऐसे में मेरे सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...