कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत-ज्योतिरादित्य सिंधिया

Jyotiraditya scindia
कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत-ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली। लोकसभा 2019 का चुनाव हारने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में सबकुछ सही नही चल रहा है, हाल ही में सलमान खुर्शीद द्वारा दिये गये बयान कांग्रेस के लिए काफी चिन्ताजनक हैं। वहीं अब पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी के मौजूदा हालत को देखते हुए कहा है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन करने की जरूरत है। उनका कहना है कि मौजूदा समय में कांग्रेस की जो स्थिति है उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके।

Congress Needs Self Observation Jyotiraditya Scindia :

आपको बता दें हाल ही में सलमान खुर्शीद ने एक इन्टरव्यू के दौरान कहा था कि वर्तमान समय में का्ंग्रेस की हालत बहुत खराब है शायद पार्टी हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव न जीत सके। खुर्शीद ने कहा था कि कांग्रेस अपना भविष्य सुनिश्चित कर पाने में भी सक्षम नहीं है। उनका आरोप था कि पार्टी के बड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं वहीं हमारे नेता राहुल गांधी ने भी अपना पद छोड़ दिया। पार्टी हार की स​मीक्षा भी नही कर पायी।

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बड़े नेता का ऐसा बयान कांग्रेस के लिए काफी घातक बन सकता है। जब सिंधिया से सलमान खुर्शीद के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि किसी ने ऐसा बयान क्यों दिया है ये तो वहीं जानेंगे। उनका कहना है कि पार्टी को आत्म अवलोकन की जरूरत है, उनका दावा है कि महाराष्ट्र व हरियाणा चुनाव में पार्टी् को जरूर सफलता मिलेगी। आपको बता दें​ कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को महज 52 सीटें ही मिल पायी थी जिसकी वजह से राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से स्थीपा दे दिया था।

नई दिल्ली। लोकसभा 2019 का चुनाव हारने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में सबकुछ सही नही चल रहा है, हाल ही में सलमान खुर्शीद द्वारा दिये गये बयान कांग्रेस के लिए काफी चिन्ताजनक हैं। वहीं अब पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी के मौजूदा हालत को देखते हुए कहा है कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन करने की जरूरत है। उनका कहना है कि मौजूदा समय में कांग्रेस की जो स्थिति है उसका जायजा लिया जाना जरूरी है, ताकि कांग्रेस को आगे बढ़ाया जा सके। आपको बता दें हाल ही में सलमान खुर्शीद ने एक इन्टरव्यू के दौरान कहा था कि वर्तमान समय में का्ंग्रेस की हालत बहुत खराब है शायद पार्टी हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव न जीत सके। खुर्शीद ने कहा था कि कांग्रेस अपना भविष्य सुनिश्चित कर पाने में भी सक्षम नहीं है। उनका आरोप था कि पार्टी के बड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं वहीं हमारे नेता राहुल गांधी ने भी अपना पद छोड़ दिया। पार्टी हार की स​मीक्षा भी नही कर पायी। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बड़े नेता का ऐसा बयान कांग्रेस के लिए काफी घातक बन सकता है। जब सिंधिया से सलमान खुर्शीद के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि किसी ने ऐसा बयान क्यों दिया है ये तो वहीं जानेंगे। उनका कहना है कि पार्टी को आत्म अवलोकन की जरूरत है, उनका दावा है कि महाराष्ट्र व हरियाणा चुनाव में पार्टी् को जरूर सफलता मिलेगी। आपको बता दें​ कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को महज 52 सीटें ही मिल पायी थी जिसकी वजह से राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से स्थीपा दे दिया था।