1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र

कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र

हिमाचल प्रदेश में होने वाली आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां ने अपनी ताकत झोंक दी हैं। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने  हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Himachal Pradesh Election: हिमाचल प्रदेश में होने वाली आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां ने अपनी ताकत झोंक दी हैं। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। कांग्रेस पार्टी ने इस पत्र को लागू करते हुए जनता से वादा किया है कि वह महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 2 रुपये प्रति किलो गाय के गोबर की खरीद सहित 10 गारंटी देगें।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा

बताया जा रहा है कि इस चुनाव में सभी पार्टियां जनता को अपनी तरफ लुभाने कि कोशिश कर रही है। लोगों के सामने तरह-तरह की योजनाएं रख रही है। ऐसे में ही कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी घोषणा पत्र लागू करते हुए लोगों से वादा किया कि हमारी सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 2 रुपये प्रति किलो गाय के गोबर की खरीद सहित 10 गारंटी देगें।

हिमाचल में एक चरण में पूरे प्रदेश में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 8 दिसंबर को चुनावी नतीजे आएंगे। चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...