कांग्रेस अधिवेशन में राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- भाजपा देश को बांट रही है

कांग्रेस अधिवेशन में राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- भाजपा देश को बांट रही है
कांग्रेस अधिवेशन में राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- भाजपा देश को बांट रही है

Congress Plenary Session Rahul Gandhi Hits Pm Modi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने नफरत की विचारधारा का अनुसरण करते हुए ‘फूट डालो, राज करो’ नीति अपना ली है। राहुल ने यहां कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा नफरत फैला रही है और समाज को बांट रही है।

राहुल ने कहा, देश को बांटा जा रहा है और लोगों को एक-दूसरे से लड़ाया जा रहा है। उन्होंने अपनी पार्टी के पुरुष और महिला कार्यकताओं से कहा कि कांग्रेस लोगों को साथ लाने का काम करती है और जाति, धर्म या क्षेत्र के आधार पर बांटने का काम नहीं करती। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रतीक चिन्ह ‘हाथ’ का जिक्र करते हुए कहा, यह ऐसा प्रतीक है, जो सारे देश को एकजुट रखता है, हमें रास्ता दिखाता है और यह देश को आगे ले जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हमारी पार्टी और सत्तारूढ़ पार्टी के बीच फर्क यह है कि वे नफरत की विचारधारा का अनुसरण करते हैं, जबकि हम प्रेम, सौहार्द और भाईचारा की विचारधारा का अनुसरण करते हैं। उन्होंने देश में बेरोजगारी और किसानों की स्थिति को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के करोड़ों परेशान युवाओं को रास्ता नहीं मिल रहा है। राहुल ने कहा, वे यह नहीं समझते कि उन्हें कहां से राह मिलेगी। राहुल ने सवालिया लहजे में कहा,”देश के किसानों को अपने उत्पादन की सही कीमत कब मिलेगी?

हर मोर्चे पर विफल सरकार
राहुल ने अपने करीब चार मिनट के भाषण में उन सभी मुद्दों को छुआ जिसके बहाने कांग्रेस मोदी सरकार पर सवाल उठा रही है। राहुल गांधी ने कहा, ”युवा जब मोदीजी की ओर देखता है तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता। उन्हें यह बात समझ नहीं आती कि उन्हें रोजगार कहां से मिलेगा? किसानों को सही दाम कब मिलेगा? तो देश एक प्रकार से थका हुआ है। रास्ता ढूंढ रहा है।” उन्होंने कहा, ‘मैं दिल से कहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ही देश को रास्ता दिखा सकती है।’

बीजेपी का पटलटवार
राहुल के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। वरिष्ठ नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस देश को बांटने का काम करती है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ फॉर्मूले पर का कर रही है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने नफरत की विचारधारा का अनुसरण करते हुए 'फूट डालो, राज करो' नीति अपना ली है। राहुल ने यहां कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा नफरत फैला रही है और समाज को बांट रही है। राहुल ने कहा, देश को बांटा जा रहा है और लोगों को एक-दूसरे से लड़ाया जा रहा है। उन्होंने अपनी पार्टी के पुरुष और महिला कार्यकताओं…