1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस ने मोदी सरकार की तारीफ, कहा- वेल डन मोदी जी

कांग्रेस ने मोदी सरकार की तारीफ, कहा- वेल डन मोदी जी

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी आए दिन मोदी सरकार पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ती है, लेकिन कोरोना महामारी के बीच मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसले की खुलकर प्रशंसा की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Congress Praises Modi Government Said Well Done Modi

नई दिल्ली। देश की मुख्य विपक्षी पार्टी आए दिन मोदी सरकार पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ती है, लेकिन कोरोना महामारी के बीच मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसले की खुलकर प्रशंसा की है।

पढ़ें :- असम विधानसभा की 14 सीटों पर ज्यादा वोट पाकर भी हार गया कांग्रेस गठबंधन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आंकड़ा

केंद्र की मोदी सरकार ने देश में कोरोना महामारी के जारी प्रकोप के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं। वहीं, 12वीं की परीक्षाओं को फिलहाल टाल दिया गया है। सरकार के इस फैसले पर विपक्षी दल कांग्रेस ने खुशी जाहिर की है। पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की बात मानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। लंबे समय से परीक्षाएं रद्द करने की मांग की जा रही थी।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ और शीर्ष अधिकारियों से चर्चा के बाद पीएम मोदी ने यह फैसला लिया है. इसपर कांग्रेस ने ट्वीट किया ‘वेल डन मोदी जी। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी की सलाह सुनकर और कांग्रेस पार्टी राष्ट्र के सुधार के लिए और आगे जाएगी। हमारे लोगों की भलाई के लिए मिलकर काम करना हमारा लोकतांत्रिक कर्तव्य है। कांग्रेस ने लिखा ‘बीजेपी ने आखिरकार अहंकार से आगे देश को रखा, यह देखकर अच्छा लगा।

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा ‘छात्रों की भलाई सरकार के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र को छात्रों का हित को ध्यान में रखना चाहिए। साथ ही यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके शिक्षा के हित का नुकसान हुए बगैर स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है। राहुल और प्रियंका बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कराने की मांग कर रहे थे।

सरकार के इस फैसले के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द करने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि देखकर खुशी हुई कि सरकार ने 10 की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। हालांकि, अंतिम फैसला 12वीं क्लास के लिए भी लिया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा कि छात्रों को जून तक दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं था। यह गलत है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार से फैसला लेने की अपील करती हूं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

पढ़ें :-  अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन सप्लाई मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया, लिखा पत्र

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X