1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Congress President Election: अध्यक्ष पद के चुनाव के ​बीच कांग्रेस की गाइडलाइन, नियम तोड़ने पर होगी ये कार्रवाई

Congress President Election: अध्यक्ष पद के चुनाव के ​बीच कांग्रेस की गाइडलाइन, नियम तोड़ने पर होगी ये कार्रवाई

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)  को कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, पार्टी किसी को भी अधिकारिक उम्मीदवार नहीं बता रही है। दूसरी ओर शशि थरूर (Shashi Tharoor)  ने पार्टी नेताओं से आह्वान किया कि अगर पुरानी वाली कांग्रेस चाहिए तो खड़गे नहीं तो बदलाव के लिए उन्हें ही वोट दें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है। अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) आमने सामने हैं। खड़गे की दावेदारी अध्यक्ष पद के लिए ज्यादा मजबूत मानी जा रही है। इससे पहले कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सख्त निर्देश जारी किया गया है। साथ ही पार्टी की तरफ से कहा गया कि किसी भी उम्मीदवार के खिलाफ कोई दुर्भावनापूर्ण अभियान न किया जाए, क्योंकि इससे पार्टी की छवि को नुकसान होगा।

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष का निशाना, कहा-मैं तो अछूत हूं, PM मोदी के हाथ की लोग चाय पीते हैं लेकिन मेरे हाथ की तो कोई चाय भी नहीं पीता

बता दें कि, मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)  को कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, पार्टी किसी को भी अधिकारिक उम्मीदवार नहीं बता रही है। दूसरी ओर शशि थरूर (Shashi Tharoor)  ने पार्टी नेताओं से आह्वान किया कि अगर पुरानी वाली कांग्रेस चाहिए तो खड़गे नहीं तो बदलाव के लिए उन्हें ही वोट दें। कांग्रेस की तरफ से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)  और शशि थरूर (Shashi Tharoor) में से जिसे वो चाहते हैं वोट देने के लिए स्वतंत्र हैं।

कांग्रेस ने चुनाव को लेकर साफ कर दिया है कि उम्मीदवारों को चुनाव के दौरान मतदाताओं के वाहनों का उपयोग करने के साथ-साथ किसी भी तरह के प्रचार में शामिल होने की मनाही है है। इन नियमों का उल्लंघन करने पर उम्मीदवार की योग्यता अमान्य मानी जाएगी। इसके अलावा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

 

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष की कमान संभालते ही CWC के सभी सदस्यों ने दिया इस्तीफा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...