1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी क्यों है ज्यादा मजबूत? जानिए

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी क्यों है ज्यादा मजबूत? जानिए

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन था। कई दावेदारों के सामने आने के बाद आखिरकार शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन दाखिल किया। दोनों उम्मीदवारों में मल्लिकार्जुन खड़ेग की दावेदारी ज्यादा मजबूत मानी जा रही है। हालांकि, थरूर भी मजबूती के साथ कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन था। कई दावेदारों के सामने आने के बाद आखिरकार शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने नामांकन दाखिल किया। दोनों उम्मीदवारों में मल्लिकार्जुन खड़ेग (Mallikarjun Kharge)  की दावेदारी ज्यादा मजबूत मानी जा रही है। हालांकि, थरूर भी मजबूती के साथ कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं। दरअसल, शशि थरूर (Shashi Tharoor) बागी जी-23 के नेता माने जाते हैं, जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे को गांधी परिवार के भरोसेमंद नेताओं में गिना जाता है।

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष का निशाना, कहा-मैं तो अछूत हूं, PM मोदी के हाथ की लोग चाय पीते हैं लेकिन मेरे हाथ की तो कोई चाय भी नहीं पीता

ऐसे में लोगों ने पहले से ही कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)  को मजबूत उम्मीदवार के तौर पर देख रहे हैं। इन सबके बीच कहा ये जा रहा है कि 80 साल के खड़गे अध्यक्ष बनकर कांग्रेस को कितना मजबूत कर पाएंगे। फिलहाल ये भविष्य पर निर्भर करता है। बता दें कि, कांग्रेस में असंतोष रखने वाले जी-23 नेताओं की ओर से हमेशा फुल टाइम अध्यक्ष की मांग उठती रही है। ऐसे में मल्लिकार्जुन खड़गे कितने उत्साह के साथ पार्टी को कितना वक्त दे सकेंगे, यह भी सोचने की बात है।

जमीन से जुड़े नेताओं में होती है गिनती
बता दें कि, मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge)  की गिनती जमीन से जुड़े नेताओं में होती है। साथ ही वो बेहद ही ईमानदार नेता भी कहे जाते हैं। छात्र जीवन से ही कांग्रेस खड़गे कई बार विधायक और सांसद भी रह चुके हैं। फिलहाल वह राज्यसभा सांसद है और संसद में लंबी डिबेट्स में भी हिस्सा लेते रहे हैं। कांग्रेस में फाटइर का टैग रखने वाले खड़गे को लेकर कहा जाता है कि वह संगठन के आदमी हैं। शायद इसीलिए गांधी परिवार ने उन पर भरोसा जताया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...