राहुल गांधी बोले- लोकसभा से भाग गया 56 इंच की छाती वाला चौकीदार

rahul gandhi
राहुल गांधी बोले- लोकसभा से भाग गया 56 इंच की छाती वाला चौकीदार

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में रैली को संबोधित करते हुए जनता से’चौकीदार चोर है'(Chowkidar) के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि 56 इंच वाले पीएम 1 मिनट भी नहीं टिक पाए। दो दिन में राजस्थान की सरकार ने कर्जा माफ करके दिखा दिया। 10 दिन नहीं लगे। राजस्थान, मध्यप्रेदश और छत्तीसगढ़ की जनता ने नरेंद्र मोदी को संदेश दिया है कि उन्हें पूरे हिंदुस्तान का कर्जा माफ करना ही पड़ेगा।

Congress President Rahul Gandhi Addresses A Kisan Rally In Jaipur :

नई सरकार बनने के बाद राजस्थान में बोलते हुए राहुल गांधी काफी जोश में नजर आए। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी को लेकर अपनी पार्टी की तारीफ की और मोदी सरकार की खूब आलोचना की। राहुल ने कहा कि देश के किसान और युवा बैकफुट पर बैटिंग न करें, बल्कि फ्रंटफुट पर जाकर छक्का मारें।

राहुल ने कहा की मैं कहना चाहता हूं कि मालिक जनता होती है, न भाजपा, न कांग्रेस, न पीएम और न ही सीएम मालिक हैं। जनता की अदालत में कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए, मोदी जी आप सामने आइए। कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी रखिए। पीएम एक मिनट के लिए भी लोकसभा में नहीं आए। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे भाषण दिया और हमने उनके भाषण की धज्जियां उड़ा दीं। नरेंद्र मोदी जी एक मिनट के लिए भी अपना चेहरा न दिखा पाए।

दो दिन में किया किसानों का कर्ज माफ

अपने भाषण के दौरान राहुल काफी सख्त तेवर में दिखाई दिए। उन्होंने क्रिकेट की शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए पीएम को कटघरे में खड़ा किया। राहुल ने कहा कि जब देश के युवा रोजगार मांगते हैं तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैकफुट पर खेलते हैं, लेकिन देश के किसानों और युवाओं को बैकफुट पर नहीं खेलना है। उन्हें फ्रंटफुट पर आकर छक्का मारना है। हिंदुस्तान के युवाओं और किसानों को डरने की जरूरत नहीं है।

कर्जमाफी पर उन्होंने कहा कि हमने दो दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया। जो काम मोदी सरकार साढ़े चार साल में नहीं कर पाई, वो हमने दो दिन में कर दिखाया।

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में रैली को संबोधित करते हुए जनता से'चौकीदार चोर है'(Chowkidar) के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि 56 इंच वाले पीएम 1 मिनट भी नहीं टिक पाए। दो दिन में राजस्थान की सरकार ने कर्जा माफ करके दिखा दिया। 10 दिन नहीं लगे। राजस्थान, मध्यप्रेदश और छत्तीसगढ़ की जनता ने नरेंद्र मोदी को संदेश दिया है कि उन्हें पूरे हिंदुस्तान का कर्जा माफ करना ही पड़ेगा। नई सरकार बनने के बाद राजस्थान में बोलते हुए राहुल गांधी काफी जोश में नजर आए। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी को लेकर अपनी पार्टी की तारीफ की और मोदी सरकार की खूब आलोचना की। राहुल ने कहा कि देश के किसान और युवा बैकफुट पर बैटिंग न करें, बल्कि फ्रंटफुट पर जाकर छक्का मारें। राहुल ने कहा की मैं कहना चाहता हूं कि मालिक जनता होती है, न भाजपा, न कांग्रेस, न पीएम और न ही सीएम मालिक हैं। जनता की अदालत में कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए, मोदी जी आप सामने आइए। कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी रखिए। पीएम एक मिनट के लिए भी लोकसभा में नहीं आए। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे भाषण दिया और हमने उनके भाषण की धज्जियां उड़ा दीं। नरेंद्र मोदी जी एक मिनट के लिए भी अपना चेहरा न दिखा पाए।

दो दिन में किया किसानों का कर्ज माफ

अपने भाषण के दौरान राहुल काफी सख्त तेवर में दिखाई दिए। उन्होंने क्रिकेट की शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए पीएम को कटघरे में खड़ा किया। राहुल ने कहा कि जब देश के युवा रोजगार मांगते हैं तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैकफुट पर खेलते हैं, लेकिन देश के किसानों और युवाओं को बैकफुट पर नहीं खेलना है। उन्हें फ्रंटफुट पर आकर छक्का मारना है। हिंदुस्तान के युवाओं और किसानों को डरने की जरूरत नहीं है। कर्जमाफी पर उन्होंने कहा कि हमने दो दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया। जो काम मोदी सरकार साढ़े चार साल में नहीं कर पाई, वो हमने दो दिन में कर दिखाया।