नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मैसूर के महारानी आर्ट्स कॉलेज में छात्रा के बीच पहुंचे। कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए राहुल गांधी ने अभी से अपनी कमर कसर ली है और वो पार्टी के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी प्रचार के चलते राहुल आज महारानी आर्ट्स कॉलेज में बच्चों के बीच पहुंचे। जहां उन्होंने डिमोनेटाइजेशन से लकर जीएसटी तक हर मुद्दे पर बात की और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। लेकिन वहां भाषण के दौरान राहुल गांधी के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी।

इसी कार्यक्रम में राहुल से एक छात्रा ने सवाल किया कि नेशनल कैडेट कोर का सी सर्टिफिकेट पास करने के बाद आप क्या फैसिलिटी देना चाहेंगे? इस पर राहुल ने कहा कि – ‘मैं एनसीसी और उस प्रकार के प्रशिक्षणों के बारे में नहीं जानता इसलिए मैं आपके सवाल का जवाब नहीं दे पाउंगा लेकिन युवा के तौर पर आपको एक मौका देना चाहूंगा ताकि आपका भविष्य सुरक्षित रहे, जहां आपके पास एक सफल शिक्षा हो और आप देश में कामयाब हों।

{ यह भी पढ़ें:- मिर्जापुर को मिली चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन }

एनसीसी देश की दूसरी आर्मी है: कैडेट
एनसीसी पर कांग्रेस अध्यक्ष के जवाब को लेकर कई युवाओं ने प्रतिक्रिया दीं। वहीं, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का मजाक भी उड़ा। कैडेट हार्दिक दाहिया ने कहा, ”एनसीसी भारत की दूसरी सेना के जैसी है। पूरे देश में हमारी संख्या 15 लाख के आसपास है।

इसमें ‘सी’ सर्टिफिकेट करने के बाद कैडेट्स के पास देश को गर्व महसूस कराने के मौके काफी बढ़ जाते हैं। यह बात राहुल गांधी को मालूम होनी चाहिए।’ ट्विटर यूजर @prasubhat ने चुटकी लेते हुए लिखा, “क्या इटली में एनसीसी नहीं है? वहीं @DrGPradhan ने कहा, “राहुल एनसीसी को नहीं जानते और इन्हें पीएम बनना है।’

{ यह भी पढ़ें:- कांग्रेस को बड़ा झटका, शंकर सिंह वाघेला के पुत्र भाजपा में शामिल }

राहुल गांधी के इस जवाब पर सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया। कुछ लोगों ने उन का मजाक उड़ाया तो कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष की ईमानदारी की तारीफ की। गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों पूरी ताकत झोंक रहे हैं। बीजेपी की ओर से जहां खुद अमित शाह ने कमान संभाली है, वहीं कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आ रहे हैं. इसके लिए वे लगातार कर्नाटक के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं।