1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल के दर्द के बाद कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, कई प्रदेश अध्यक्षों समेत 120 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

राहुल के दर्द के बाद कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी, कई प्रदेश अध्यक्षों समेत 120 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

Congress President Rahul Gandhi Mass Resignation Loksabha Election Result

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं। हालांकि पार्टी के नेता उनको मनाने में जुटे हैं लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह अब अपने पद पर नहीं रहेंगे। बीते दिनों राहुल गांधी ने दुख जताया और कहा था कि उनके इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

राहुल गांधी के यह कहने के बाद अब पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गयी है। प्रदेश अध्यक्ष समेत 120 पार्टी पदाधिकारियों ने इस्तीफा भेजा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली थी। हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी बात पर अड़े रहे।

राहुल गांधी ने कहा कि अब वह अपने पर नहीं रहेंगे। वहीं अब कांग्रेस में एक पत्र पर हस्ताक्षर कर पार्टी नेताओं के जरिए इस्तीफा दिया जा रहा है। इस पत्र पर अभी तक करीब 120 पदाधिकारियों के हस्ताक्षर कर चुके हैं। इसमें यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस पदाधिकारी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...