पीएम मोदी पर राहुल का तंज- ‘क्यों एक फीसदी आबादी के पास कुल संपत्ति का 73 फीसदी है’

गणतंत्र दिवस, राहुल गांधी
गणतंत्र दिवस पर चौथी पंक्ति में मिला राहुल गांधी को स्थान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) को संबोधित करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज़ कसा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, “मोदी को शीर्ष वैश्विक मंच को बताना चाहिए कि क्यों एक फीसदी भारतीय आबादी के पास देश की कुल संपत्ति का 73 फीसदी है।”

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्रिय प्रधानमंत्री स्विटजरलैंड में स्वागत है। कृपया दावोस को बताएं कि क्यों भारत की एक फीसदी आबादी के पास इसकी संपत्ति का 73 फीसदी है। मैं आपके संदर्भ के लिए एक रिपोर्ट संलग्न कर रहा हूं।” राहुल ने एक अंतर्राष्ट्रीय अधिकार समूह ‘आक्सफैम’ का एक नया सर्वेक्षण संलग्न किया। इस सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारत के सबसे अमीर एक फीसदी लोगों के पास देश में 2017 में पैदा की गई कुल संपत्ति का 73 फीसदी जमा हो गया।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से छिना पद }

सर्वेक्षण के निष्कर्ष प्रसिद्ध अर्थशास्त्री लुकास चांसेल व थॉमस पिकेटी के बीते साल प्रकाशित अध्ययन के समान है, जिससे इस सिद्धांत को बल मिला है कि उदारीकरण से अमीरों को बेहिसाब फायदा पहुंचा है और दूसरे लोग संघर्ष करते रहे हैं। मोदी ने मंगलवार को स्विटजरलैंड के दावोस में डब्ल्यूईएफ में भाग लिया और उद्घाटन भाषण दिया। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के 1997 में इसमें भाग लेने के बाद दो दशक में मोदी डब्ल्यूईएफ में भाग लेने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

{ यह भी पढ़ें:- मिर्जापुर को मिली चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन }

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) को संबोधित करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज़ कसा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, "मोदी को शीर्ष वैश्विक मंच को बताना चाहिए कि क्यों एक फीसदी भारतीय आबादी के पास देश की कुल संपत्ति का 73 फीसदी है।" राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "प्रिय प्रधानमंत्री स्विटजरलैंड में स्वागत है। कृपया दावोस को बताएं कि क्यों भारत की एक फीसदी आबादी के पास इसकी संपत्ति का…
Loading...