1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. प्रियंका और सिंधिया को मिली उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की जिम्मेदारी

प्रियंका और सिंधिया को मिली उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की जिम्मेदारी

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव बनाते हुए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। गुरूवार को उन्होने कहा कि उन्होंने दोनों नेताओं को अगले विधानसभा चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने मिशन दिया है। वो अमेठी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि अब तीन सैनिक है जो आपके लिए देश में काम कर रहे हैं।

अपने संसदीय क्षेत्र की दो दिवसीय यात्रा की समाप्ति से पहले राहुल एक स्कूल और भगवान शिव के मंदिर गए। यहां उन्होने जनता से कहा कि पदभार ग्रहण करने के बाद प्रियंका अमेठी आएंगी। सपा-बसपा गठबंधन पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं मुलायम सिंह जी, मायावती जी और अखिलेश जी का सम्मान करता हूं। मगर राज्य में हमें अपनी जगह बनानी है। उन्होने कहा कि लोकसभा के ​बाद विधानसभा चुनाव जीतकर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

अमेठी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने फूड पार्क और पेपर मिल संबंधित दूसरे विकास कार्यों को लेकर केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होने कहा कि प्रदेश और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही अमेठी और रायबरेली में सभी विकास कार्य फिर से चालू हो जाएंगे। एक अन्य जनसभा में उन्होंने जीएसटी, नोटबंदी, राफेल और सीबीआई के मुद्दे पर केंद्र को आड़े हाथों लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...