1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : Digvijay Singh , बोले- ‘मुझे रेस से बाहर क्यों रख रहे हैं’

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : Digvijay Singh , बोले- ‘मुझे रेस से बाहर क्यों रख रहे हैं’

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President's Post Election) को लेकर पार्टी में दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इस पद के लिए अपने नाम को भी शामिल किए जाने का इशारा किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress President’s Post Election) को लेकर पार्टी में दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इस पद के लिए अपने नाम को भी शामिल किए जाने का इशारा किया है। उन्होंने कहा कि आप मुझे इस रेस बाहर क्यों रख रहे हैं? खास बात ये है कि दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) से पहले अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी इस पद के लिए खुदको दावेदार बताया है। कांग्रेस ने इसी साल उदयपुर में हुए बैठक में कि एक व्यक्ति एक पद के नियम को लागू करने का तय किया था, लेकिन अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  ने एक साथ तीन जिम्मेदारियां निभाने की बात कहकर ये साफ कर दिया है कि वो राजस्थान सीएम पद को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।

पढ़ें :- क्या अब कांग्रेस में बागी गुट जी-23 का हुआ समाप्त? अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच उठ रहे ये सवाल

इस रेस में गांधी परिवार से किसी के न होने को लेकर दिग्वजिय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि ये कोई चिंता की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि ये कहीं से भी चिंता की बात नहीं है। जो भी इस चुनाव में लड़ना चाहता है, उसे अधिकार है कि वह यह चुनाव लड़ सकता है। कोई यह चुनाव नहीं लड़ना चाहता तो उसे जोर-जबरदस्ती करके चुनाव नहीं लड़ाया जा सकता है।

बता दें कि पिछले महीने दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पार्टी का अध्यक्ष बनने को लेकर एक बड़ा बयान दिया था । उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का नया अध्यक्ष बनने को लेकर मजबूर नहीं किया जा सकता है। अगर वह नहीं बनना चाहते हैं तो उन्हें जबरदस्ती तो नहीं बनाया जा सकता। इन सब के बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पार्टी का अगला अध्यक्ष बनने से एक बार फिर मना कर दिया है ।

 

पढ़ें :- कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...