गुजरात में राहुल का BJP पर निशाना, बोले- गुजरात मॉडल पूरी तरह फेल

अहमदाबाद। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर है। जहां वे मोदी सरकार पर जमकर हमला कर रहें है। मंगलवार को राहुल ने कहा कि गुजरात की रिमोर्ट दिल्ली में है वही से सरकार चलती है। बता दें कि राहुल ने सोमवार को सबसे पहले उन्होंने द्वारकाधीश मंदिर में पूजा की। यहां विजिटर्स बुक में अपनी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी का लिखा मैसेज देखकर वो भावुक हो गए। इसके बाद वे एक बस में सवार होकर द्वारका से जामनगर के लिए निकले। इस दौरान कई जगहों पर रुककर गांववालों, किसानों और बच्चों से बात की।

राहुल ने कहा कि केंद्र 15 बड़े उद्योगपतियों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ कर सकती है, मगर किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं। गरीबों की जमीन छीनकर अमीरों को बांट दो यही गुजरात मॉडल है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश-विदेश में गुजरात मॉडल की चर्चा कर रहे हैं, लेकिन गुजरात मॉडल का मतलब अब यही रह गया कि गरीबों और किसानों की जमीन, उनके हक का पानी, बिजली पांच बड़े उद्यमियों को दे दो। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हजार और पांच सौ का नोट पसंद नहीं आया, इसलिए उन्हें बंद करके दो हजार का नोट लेकर आए।

{ यह भी पढ़ें:- चुनावी मूड में नजर आए पीएम मोदी, राहुल को जवाब देते हुए शाह पर दी सफाई }

जीएसटी का विचार कांग्रेस का था, मगर मोदी सरकार ने उसमें टैक्स की दरें बढ़ाकर एकदम से लागू कर दिया, जिससे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। रोज-बरोज नकदी की लेनदेन करने वाले छोटे व्यापारी, किसान, मजदूर सबको बर्बाद कर दिया। लेकिन फिर भी प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर जवाब देने को तैयार नहीं हैं।

{ यह भी पढ़ें:- लालू यादव का पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज, "जो पैदा ही नहीं हुआ है, वह मरेगा कैसे" }