1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गांधी परिवार के करीबी राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी छोड़ी, BJP में होंगे शामिल

गांधी परिवार के करीबी राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी छोड़ी, BJP में होंगे शामिल

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। गाँधी परिवार के करीबी डॉ. संजय सिंह ने कांग्रेस और राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को बीजेपी में शामिल होंगे. अमेठी के रहने वाले संजय सिंह असम से राज्यसभा सांसद हैं। उन्‍होंने इस बार सुल्तानपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन अपनी जमानत नहीं बचा पाए थे।

संजय सिंह ने कहा, सबसे पुरानी पार्टी में आज संवादहीनता की स्‍थिति पैदा हो गई है. पिछले 15-20 वर्षों से पार्टी में कोई संवाद नहीं है। देश की सबसे पुरानी पार्टी में इस तरह की स्‍थिति पैदा होना नुकसानदेह है। ऐसी पार्टी में रहने का कोई सवाल ही नहीं है।

संजय सिंह 1998 में अमेठी संसदीय सीट से कांग्रेस के कैप्टन सतीष शर्मा को कराकर सासंद चुने गए थे। इसके बाद वो अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे। राहुल गांधी के कांग्रेस में एंट्री करने के बाद उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में वापसी थी। 2009 के लोकसभा चुनाव में संजय सिंह सुल्तापुर सीट से सांसद चुने गए थे।

संजय ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से नाराज हो गए थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें असम से राज्यसभा भेजा था। इसके चलते सुल्तानपुर सीट से उनकी दूसरी पत्नी अमित सिंह चुनाव लड़ी थी, लेकिन वो जीत नहीं सकीं। हालांकि संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह मौजूदा समय में अमेठी से बीजेपी की विधायक हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...