1. हिन्दी समाचार
  2. पूर्व CM शीला दीक्षित के बेटे का आरोप, कहा- ‘पीसी चाको हैं मां की मौत के जिम्मेदार’

पूर्व CM शीला दीक्षित के बेटे का आरोप, कहा- ‘पीसी चाको हैं मां की मौत के जिम्मेदार’

By रवि तिवारी 
Updated Date

Congress Sandeep Dixit Letter Pc Chako Sheila Dikshit Death

नई दिल्ली। दिल्ली में नए कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष पद की दावेदारी के बीच दिवंगत शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित (Sandeep Dikshit) ने दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको (P C Chacko)  को एक चिट्ठी भेजी है। जिसमें उन्होंने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित और अपनी मां के निधन के लिए पीसी चाको को जिम्मेदार ठहराया है। संदीप ने आरोप लगाया है कि चाको के मानसिक उत्पीड़न से उनकी मां का निधन हुआ है।  

पढ़ें :- मैं खुद को हमेशा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए तैयार रखता हूं : भुवनेश्वर कुमार

ठहराया मां की मौत का जिम्मेदार

पीसी चाको को लिखा गया पत्र फिलहाल सामने नहीं आया है। लेकिन कहा जा रहा है कि उसमें संदीप ने चाको पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लिखा गया है कि उनकी मां (शीला) की मौत के जिम्मेदार वही (चाको) हैं। संदीप ने कहा है कि चाको के मानसिक उत्पीड़न से उनकी मां का निधन हुआ। पत्र में संदीप ने कहा है कि अब चाको इसके लिए माफी मांगें या फिर कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

चाको बोले- नहीं बताऊंगा चिट्ठी में क्या लिखा

वहीं पीसी चाको ने संदीप दीक्षित द्वारा भेजी गई चिट्ठी के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं नहीं बताना चाहता कि चिट्ठी में क्या लिखा है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इसे कांग्रेस अध्यक्ष को भेजना उचित है। पीसी चाको ने कहा कि संदीप दीक्षित नहीं बता सकते कि मुझे क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

पढ़ें :- VIDEO: बिल्डिंग में लगी आग तो बिल्ली ने जान बचाने के लिए कुछ ऐसा, देख उड़ गए होश

कब होगा कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान?

करीब ढाई महीने से खाली चली आ रही दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर नाम तय नहीं हुआ है। कांग्रेस में नए शामिल हुए क्रिकेटर और पूर्व सांसद कीर्ति आजाद का नाम रेस में आगे माना जा रहा है। अब जबकि दिल्ली में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ रही हैं तो पार्टी जल्द ही प्रदेश का नया मुखिया तय करने की योजना बना रही है।

गौरतलब है कि शीला दीक्षित के निधन के बाद सोनिया गांधी ने नेताओं और कांग्रेस इंचार्ज पीसी चाको से मुलाकात की थी, लेकिन अध्यक्ष की घोषणा नहीं हो पाई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X