कांग्रेस का RBI सर्वे के जरिए सरकार पर तंज, ‘भाजपाइयो के अच्छे दिन, जनता मांगे बीते दिन’

randip congres
रणदीप सुरजेवाला

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के सर्वेक्षण को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज़ कसते हुए कहा कि सर्वेक्षण में 72.8 फीसदी लोगों ने कहा कि उनकी आय में कोई इजाफा नहीं हुआ जबकि 79.2 फीसदी लोगों ने महंगाई की मार पड़ने की बात स्वीकारी।

Congress Spokesperson Randeep Surjewala Blames Modi Government Over Rbi Survey :

सुरजेवाला ने एक ट्वीट के जरिये कहा, आरबीआई के इस सर्वेक्षण से मोदी सरकार के ढोल की पोल खुल चुकी है। उन्होंने कहा कि 72.8 फीसदी लोगों ने अपनी आय में बढ़ोतरी को शून्य बताया है, दरअसल आय में कमी हुई है। सुरजेवाला ने एक रिपोर्ट को ट्विटर में संलग्न करते हुए कहा, 79.2 फीसदी ने कहा कि महंगाई ने उनकी कमर तोड़ दी है। 68.5 फीसदी ने माना कि रोजगार की स्थिति खराब है और 68.1 फीसदी ने कहा कि वित्तीय स्थिति चिंताजनक है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने एक कविता के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, भाजपाइयो के अच्छे दिन, जनता मांगे बीते दिन। बता दें कि आरबीआई ने मई में देश के 6 मेट्रो शहरों पर एक सर्वे कराया था। यह सर्वे देश की अर्थव्यवस्था पर देश वालों की राय जानने के लिए किया गया था। इसमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद शामिल हैं।

इस सर्वे में लोगों से चार पैमानों पर राय ली गई थी। जिसमें बताया गया है कि रोजगार, महंगाई, आय और खर्च में बीते चार सालों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसमें सभी लोगों की अलग-अलग राय सामने आई हैं।

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के सर्वेक्षण को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज़ कसते हुए कहा कि सर्वेक्षण में 72.8 फीसदी लोगों ने कहा कि उनकी आय में कोई इजाफा नहीं हुआ जबकि 79.2 फीसदी लोगों ने महंगाई की मार पड़ने की बात स्वीकारी।सुरजेवाला ने एक ट्वीट के जरिये कहा, आरबीआई के इस सर्वेक्षण से मोदी सरकार के ढोल की पोल खुल चुकी है। उन्होंने कहा कि 72.8 फीसदी लोगों ने अपनी आय में बढ़ोतरी को शून्य बताया है, दरअसल आय में कमी हुई है। सुरजेवाला ने एक रिपोर्ट को ट्विटर में संलग्न करते हुए कहा, 79.2 फीसदी ने कहा कि महंगाई ने उनकी कमर तोड़ दी है। 68.5 फीसदी ने माना कि रोजगार की स्थिति खराब है और 68.1 फीसदी ने कहा कि वित्तीय स्थिति चिंताजनक है।कांग्रेस प्रवक्ता ने एक कविता के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, भाजपाइयो के अच्छे दिन, जनता मांगे बीते दिन। बता दें कि आरबीआई ने मई में देश के 6 मेट्रो शहरों पर एक सर्वे कराया था। यह सर्वे देश की अर्थव्यवस्था पर देश वालों की राय जानने के लिए किया गया था। इसमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद शामिल हैं।इस सर्वे में लोगों से चार पैमानों पर राय ली गई थी। जिसमें बताया गया है कि रोजगार, महंगाई, आय और खर्च में बीते चार सालों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसमें सभी लोगों की अलग-अलग राय सामने आई हैं।