CJI के खिलाफ महाभियोग, राज्यसभा सभापति को 7 विपक्षी दलों ने दिया प्रस्ताव

deepak mishra
CJI के खिलाफ महाभियोग, राज्यसभा सभापति को 7 विपक्षी दलों ने दिया प्रस्ताव

Congress To Introduce Impeachment Motion Against Cji Dipak Misra

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू को CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस सौंपा है। शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के कमरे में इस मामले पर बैठक बुलाई गई थी। बैठक में तमाम दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। चर्चा के बाद  CJI के खिलाफ राज्यसभा के सभापति को नोटिस देने का निर्णय लिया गया। सूत्रों के मुताबिक 7 विपक्षी पार्टियों के 71 सांसदों ने महाभियोग नोटिस पर हस्ताक्षर किए हैं।

विपक्षी पार्टियों ने उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू को महाभियोग नोटिस सौंप दिया है। सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ जिन पार्टियों ने साइन किए हैं उनमें कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा), मुस्लिम लीग, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं। महाभियोग लाने के लिए जितनी संख्या चाहिए होती है, हमारे पास उससे ज्यादा है और हमें यकीन है कि सभापति महोदय कार्रवाई करेंगे।

गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत के मामले में जांच के लिए राष्ट्रपति से मिलने वाले सभी विपक्षी दलों की आज एक अहम बैठक हुई। राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के कमरे में ये बैठक बुलाई गई।

जज लोया की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर फैसला आने के बाद के बाद के हालात पर इस बैठक में चर्चा हुई। बैठक में जज लोया की मौत को लेकर दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट की ओर से खारिज किये जाने के बाद के हालत पर इस बैठक में चर्चा हुई। इसके बाद महाभियोग का नोटिस देने का निर्णय लिया गया।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू को CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस सौंपा है। शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के कमरे में इस मामले पर बैठक बुलाई गई थी। बैठक में तमाम दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। चर्चा के बाद  CJI के खिलाफ राज्यसभा के सभापति को नोटिस देने का निर्णय लिया गया। सूत्रों के मुताबिक 7 विपक्षी पार्टियों के 71 सांसदों ने महाभियोग नोटिस पर हस्ताक्षर किए…