1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस का मोदी सरकार से आग्रह, कभी-कभी कांग्रेस पार्टी की सलाह भी ले लीजिए

कांग्रेस का मोदी सरकार से आग्रह, कभी-कभी कांग्रेस पार्टी की सलाह भी ले लीजिए

Congress Urges Modi Government Sometimes Take Congress Partys Advice

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को मोदी सरकार से आग्रह कर कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर योजना बने। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि लॉकडाउन के समय में ‘अर्थव्यवस्था का लॉकआउट’ हो गया है और इस समय सरकार को कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी, आप सलाह दजिए, लेकिन कभी-कभी कांग्रेस पार्टी की सलाह भी ले लीजिए।

पढ़ें :- 45 की उम्र में दिखना चाहती हैं 25 की, तो जरूर करें इस होम मेड पैक का इस्तेमाल

कांग्रेस नेता के मुताबिक कोविड-19 के बाद नया हिंदुस्तान बनाना है। हम सब मिल जुलकर देश को आगे बढ़ाना है। उन मुद्दों पर ध्यान दें जो देश को आगे बढ़ाने वाले हैं। इनमें शिक्षा और स्वास्थ्य महत्वपूण मुद्दे हैं। प्रधानमंत्री बताएं कि इन पर उनकी सरकार की योजना क्या है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर होने की बात करते हैं। अगर भारत को आत्मनिर्भर होना है, यह कैसे होगा? हम बाहर की कंपनियों पर निर्भर हैं। ज्यादातर कपंनियां बाहर हैं।

सिब्बल ने कहा कि कच्चे तेल का दाम 20 डॉलर हो गया है,बावजूद इसके पेट्रोल एवं डीजल की कीमत वहीं बनी हुई है। आप इसका फायदा जनता को क्यों नहीं दे रहे हैं? सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि रोकने का उल्लेख करते हुए उन्होंने सवाल किया कि यह कदम क्यों उठाया गया? उन्होंने आपदा मोचन अधिनियम-2005 का हवाला देकर कहा,इस कानून के मुताबिक एक राष्ट्रीय प्राधिकरण होता है जिसमें नौ मनोनीत सदस्य होते हैं इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं। इसके तहत एक राष्ट्रीय योजना बनानी होती है।

सिब्बल ने मोदी सरकार से आग्रह किया, हमारी सलाह है कि जल्द से जल्द एक राष्ट्रीय योजना बनाएं। सिब्बल के अनुसार इस कानून के तहत लोगों को दी जाने वाली सुविधाएं भी लिखित हैं। लेकिन सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने मूडीज और कुछ अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के अनुमान का उल्लेख करते हुए कहा मुझे लगता है कि भारत की विकास दर नकारात्मक रहेगी। इस स्थिति के लिए सरकार और प्रधानमंत्री को तैयार रहना चाहिए।

पढ़ें :- क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान में किसका बढ़ रहा दबदबा, पाक क्रिकेटर ने कही ये बड़ी बात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...