बाढ़ प्रभावित बनासकांठा में राहुल गांधी की कार पर हमला, दिखाये काले झंडे

नई दिल्ली। गुजरात में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गाड़ी पर पत्थरबाजी हुई। राहुल की गाड़ी पर पत्थरबाजी के चलते उसके शीशे टूट गए। बाढ़ प्रभावित बनासकांठा जिले के धानेरा शहर के उनके संक्षिप्त दौरे के दौरान राहुल को काले झंडे भी दिखाये गए। इस हमले में सुरक्षा में शामिल एसपीजी का एक जवान मामूली रूप से चोटिल हो गया है।


राहुल ने हमले के बाद मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दो चार काले झंडों से वे डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस नेता मनु सिंघवी ने कहा कि क्या हम लोकतंत्र में ऐसी जगह पहुंच चुके हैं जहां विपक्ष के लोगों को लोकतांत्रिक राजनीति नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर भाजपा के गुडों ने सीमेंट की ईटों से हमले किया। इस हमले की कड़ी निंदा होनी चाहिए।

कांग्रेस का आरोप है कि प्रदर्शनकारी पत्थरबाजी के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। जिसके जवाब राहुल गांधी ने कहा कि वो इस तरह के विरोध से पीछे नहीं हटने वाले हैं।

वही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष फोटो खिंचाने के आते हैं। रूपानी ने कहा कि बेहतर होता वे बाढ़ पीड़ितों के लिए लगाए राहत शिविरों में जाते।


बता दें कि भारी बारिश की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। बड़ी संख्या में लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं जिन्हें बचाने के काम सेना और एडीआरएफ की टीमें कर रही हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात में बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने लोगों की मदद के लिए बड़ी धनराशि का ऐलान किया था और मंत्रियों अधिकारियों से मुलाकात करके राहत-बचाव का काम तेज करने का निर्देश दिया था।