1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केजरीवाल के पंजाब दौरे से कांग्रेस बदलेगी अपनी रणनीति, सवर्ण हिंदू वोटर्स को साधने की लिए करेगी ये काम

केजरीवाल के पंजाब दौरे से कांग्रेस बदलेगी अपनी रणनीति, सवर्ण हिंदू वोटर्स को साधने की लिए करेगी ये काम

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab assembly elections) को लेकर सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का पंजाब दौरा बढ़ गया है। लिहाजा, वहां कांग्रेस ने भी अपनी रणनीति में बदलाव शुरू कर दिया है। चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने दलित वोटरों को साधने की कोशिश की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab assembly elections) को लेकर सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का पंजाब दौरा बढ़ गया है। लिहाजा, वहां कांग्रेस ने भी अपनी रणनीति में बदलाव शुरू कर दिया है। चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने दलित वोटरों को साधने की कोशिश की थी।

पढ़ें :- AAP के खिलाफ BJP का एक और स्टिंग, संबित पात्रा ने कहा-भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी है पार्टी

वहीं, अब सवर्ण हिंदू वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस नई रणनीति बना रही है। लिहाजा, पार्टी ने सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को प्रमोट करने का निर्णय लिया है। बता दें कि, जाखड़ (Sunil Jakhar) का हिंदू वोटर्स में काफी अच्छा प्रभाव है। इसके साथ ही वो लंबे समय तक प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस उनको प्रमोट करके नई रणनीति के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में काम करेगी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की तरफ से सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को प्रमोट करने की बात कही गयी है। इसको लेकर कांग्रेस (Congress) आलाकमान जल्द ही फैसला ले लेगी। उन्हें चुनाव समिति में कोई अहम रोल मिल सकता है। हालांकि अब तक उनकी भूमिका को लेकर कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा है।

लेकिन इस बारे में जल्दी ही ऐलान हो सकता है। बता दें कि, पंजाब (Panjab) में कांग्रेस (Congress) के सामने कई चुनौतियां हैं। बीते दिनों से वहां पर पार्टी के अंदर सियासी उठापटक चल रही है। ऐसे में कांग्रेस के सामने विधानसभा चुनाव बढ़ी चुनौती रहेगी।

पढ़ें :- Delhi MCD Election:अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर बोला हमला कहा- सरकार दिल्ली में मुफ्त बिजली आपूर्ति बंद करना चाहती है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...