कांग्रेस बनायेगी शिवसेना के साथ सरकार, पवार-सोनिया की बैठक के बाद लिया गया फैसला

Pawar-Sonia's meeting
कांग्रेस बनायेगी शिवसेना के साथ सरकार, पवार-सोनिया की बैठक के बाद लिया गया फैसला

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अभी तक सरकार बनाये जाने को लेकर हलचलें चल रही हैं। बीजेपी और शिवसेना का गठबन्धन टूटा तो शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया। लेकिन अभी तक एनसीपी और कांग्रेस की बातचीत ही चल रही है। हालांकि आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के बीच हुई बैठक के बाद सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर हरी झंडी दे दी है, जल्द ही कांग्रेस की तरफ से कोई बयान जारी होगा।

Congress Will Form Government With Shiv Sena Decision Taken After Pawar Sonias Meeting :

हालांकि दो दिन पूर्व भी शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच बैठक हुई थी लेकिन बैठक के तुरन्त बाद जब शरद पवार ने प्रेस कांफ्रेंस किया तो उन्होने सबको चौकाते हुए बयान दे दिया कि सोनिया गांधी से उनकी सरकार बनाने को लेकर कोई बातचीत ही नही हुई। इस बयान के बाद शिवसेना भी सकते में रह गयी थी। लेकिन आज दोबारा हुई बैठक के बाद सूत्र बता रहे हैं कि सोनिया गांधी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर राजी हो गयी हैं। वहीं आज ही शाम को कांग्रेस नेताओं की बैठक भी होनी है।

आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र का चुनाव काफी दिलचश्प रहा, शिवसेना और भाजपा ने आपसी गठबन्धन में चुनाव लड़ा था। चुनाव के बाद जब नतीजे आये तो दोनो पार्टियों को मिलाकर पूर्ण बहुमत मिला था। लेकिन फिर दोनो पार्टियों के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर पेंच फंस गया। भाजपा बार बार कहती रही कि ​50 50 फार्मुले पर कोई बात नही हुई जबकि शिवसेना ने बाला साहब ठाकरे की कसम खाकर कहा कि पहले ही सब तय हुआ था। दोनो का गठबन्धन टूटा तो शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बातचीत शुरू हो गयी। हालांकि तय समय तक जब कोई पार्टी दावा न पेस कर पायी तो महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अभी तक सरकार बनाये जाने को लेकर हलचलें चल रही हैं। बीजेपी और शिवसेना का गठबन्धन टूटा तो शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा किया। लेकिन अभी तक एनसीपी और कांग्रेस की बातचीत ही चल रही है। हालांकि आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के बीच हुई बैठक के बाद सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर हरी झंडी दे दी है, जल्द ही कांग्रेस की तरफ से कोई बयान जारी होगा। हालांकि दो दिन पूर्व भी शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच बैठक हुई थी लेकिन बैठक के तुरन्त बाद जब शरद पवार ने प्रेस कांफ्रेंस किया तो उन्होने सबको चौकाते हुए बयान दे दिया कि सोनिया गांधी से उनकी सरकार बनाने को लेकर कोई बातचीत ही नही हुई। इस बयान के बाद शिवसेना भी सकते में रह गयी थी। लेकिन आज दोबारा हुई बैठक के बाद सूत्र बता रहे हैं कि सोनिया गांधी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर राजी हो गयी हैं। वहीं आज ही शाम को कांग्रेस नेताओं की बैठक भी होनी है। आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र का चुनाव काफी दिलचश्प रहा, शिवसेना और भाजपा ने आपसी गठबन्धन में चुनाव लड़ा था। चुनाव के बाद जब नतीजे आये तो दोनो पार्टियों को मिलाकर पूर्ण बहुमत मिला था। लेकिन फिर दोनो पार्टियों के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर पेंच फंस गया। भाजपा बार बार कहती रही कि ​50 50 फार्मुले पर कोई बात नही हुई जबकि शिवसेना ने बाला साहब ठाकरे की कसम खाकर कहा कि पहले ही सब तय हुआ था। दोनो का गठबन्धन टूटा तो शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बातचीत शुरू हो गयी। हालांकि तय समय तक जब कोई पार्टी दावा न पेस कर पायी तो महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया।