1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पी चिदंबरम बोले- कांग्रेस 2022 में गोवा, 2024 में लोकसभा चुनाव जीतेगी

पी चिदंबरम बोले- कांग्रेस 2022 में गोवा, 2024 में लोकसभा चुनाव जीतेगी

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने गुरुवार को गोवा पहुंचे के बाद बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा​ कि कांग्रेस पार्टी (Congress) अगले साल 2022 होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections 2022) और 2024 में अगला लोकसभा चुनाव (Lok sabha polls 2024) जीतेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बार पूरे विश्वास और रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है। कार्यकर्ता गोवा विधानसभा और केंद्रीय सरकार बनाने में एकजुट होकर पूरे जोश के साथ काम कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पणजी। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने गुरुवार को गोवा पहुंचे के बाद बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा​ कि कांग्रेस पार्टी (Congress) अगले साल 2022 होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections 2022) और 2024 में अगला लोकसभा चुनाव (Lok sabha polls 2024) जीतेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बार पूरे विश्वास और रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है। कार्यकर्ता गोवा विधानसभा और केंद्रीय सरकार बनाने में एकजुट होकर पूरे जोश के साथ काम कर रहे हैं।

पढ़ें :- कार्ति चिदंबरम पर 50 लाख की घूस लेकर 250 चीनी नागरिकों का वीजा बनवाने का आरोप, सीबीआई ने की छापेमारी

जो गोवा जीतता है वही दिल्ली जीतता

गुरुवार को गोवा चुनाव प्रभारी चिदंबरम पणजी (Panji) में राज्य चुनाव अभियान कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। चिदंबरम ने कहा कि इतिहास से एक बात कह दूं। जो भी गोवा जीतता है वह दिल्ली जीतता है। 2007 में हमने गोवा जीता तो 2009 में हमने दिल्ली जीती। 2012 में, दुर्भाग्य से हमने गोवा खो दिया, 2014 में हम दिल्ली हार गए। 2017 में  गोवा जीता, लेकिन हमारे विधायक गोवा हार गए। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार हुई थी।

इतिहास हमारा है, हम अगला चुनाव जीतेंगे

चिदंबरम ने कहा कि इतिहास हमारा है। हम आज एक शुभ दिन से शुरुआत कर रहे हैं और हमारे कार्यालय का उद्घाटन एक मूल्यवान राजनेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रतापसिंह राणे ने किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें ‘स्वर्णिम वर्ष’ याद रखना चाहिए जब गोवा उद्योग, स्कूल, कॉलेज और सड़कों जैसे क्षेत्रों में आगे बढ़ा, विकसित और विकसित हुआ। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि हम 2022 से गोवा के उस स्वर्ण युग को वापस लाएंगे। मैं चाहता हूं कि आप साहस और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

पढ़ें :- कांग्रेस का उदयपुर चिंतन शिविर 13 मई से, कमेटियों का इनको बनाया संयोजक

गोवा में गोवा का शासन होगा

उन्होंने किसी राजनीतिक संगठन का नाम लिए बिना कहा कि गोवा किसी आक्रमणकारी का राजनीतिक उपनिवेश नहीं बन सकता। श्री चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य के सामने अपने नेताओं के चेहरे पेश किए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी गोवा पर शासन करने के लिए महिलाओं, अनुसूचित जनजातियों, मछुआरा समुदाय और दलितों सहित और अधिक युवा नेताओं के साथ आएगी। उन्होंने कहा कि हर ब्लॉक कमेटी का एक कार्यालय होगा और प्रत्येक ब्लॉक कमेटी का कार्यालय ब्लॉक चुनाव प्रचार कार्यालय के रूप में कार्य करेगा।

100 दिन अब काम करना होगा

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने योजना और चर्चा पर पर्याप्त समय बिताया है और अब समय आ गया है कि मैदान में जाकर काम शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि अब से 100 दिनों के बीच चुनाव होंगे। मुझे चुनाव की तारीख नहीं पता, लेकिन मैं आज से 100 दिन गिनता हूं। हमें हर दिन आगे बढ़ना चाहिए, अधिक दिल और दिमाग जीतना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को और अधिक वोट हासिल करने चाहिए और पूरे गोवा और देश को एक विश्वसनीय संदेश देना चाहिए कि तटीय राज्य 2022 में कांग्रेस की सरकार देखेगा।

2017 के चुनाव में गोवा में सबसे बड़ी पार्टी थी कांग्रेस 

पढ़ें :- जानें किसने और क्यों कहा, ममता को मिलना चाहिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार

2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। लेकिन, उस समय भाजपा ने सरकार बनाने के लिए कुछ क्षेत्रीय संगठनों और निर्दलीय विधायकों के साथ गठबंधन किया था। राज्य में फिलहाल कांग्रेस के चार विधायक हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...