कांगेस कार्यसमिति की बैठक आज, चुना जा सकता है पार्टी अध्यक्ष

e

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में जल्द ही नया मुखिया मिल सकता है। शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने वाली है। मीटिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बैठक का मुख्य एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करना है।

Congress Working Committee Meeting Today To Decide New Party Chief :

सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है। कांग्रेस नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा शनिवार को इस मामले में सभी की राय ली जाएगी। लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था तब से अब तक कांग्रेस अपने अध्यक्ष पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति को नहीं खोज पाई है।

पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खडग़े, सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे है। सचिन पायलट ने कहा कांग्रेस नेता भी चाहते हैं कि अध्यक्ष पद पर जल्दी से जल्दी फैसला लिया जाए। उधर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी युवा नेता को सौंपने की बात कही थी हालांकि बाद में उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की।

कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी कर चुके हैं। राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद पार्टी के कई नेताओं ने उनसे इस्तीफा वापस लेने की गुजारिश की थी लेकिन वह नहीं माने।

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में जल्द ही नया मुखिया मिल सकता है। शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने वाली है। मीटिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बैठक का मुख्य एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव करना है। सूत्रों के मुताबिक सीडब्ल्यूसी की में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है। कांग्रेस नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा शनिवार को इस मामले में सभी की राय ली जाएगी। लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था तब से अब तक कांग्रेस अपने अध्यक्ष पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति को नहीं खोज पाई है। पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खडग़े, सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे है। सचिन पायलट ने कहा कांग्रेस नेता भी चाहते हैं कि अध्यक्ष पद पर जल्दी से जल्दी फैसला लिया जाए। उधर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी युवा नेता को सौंपने की बात कही थी हालांकि बाद में उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की। कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी कर चुके हैं। राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद पार्टी के कई नेताओं ने उनसे इस्तीफा वापस लेने की गुजारिश की थी लेकिन वह नहीं माने।