ऑफिस लोकेशन के लिए दुनिया की 9वीं सबसे महंगी जगह है कनॉट प्लेस, देखिये पूरी लिस्ट

ऑफिस लोकेशन के लिए दुनिया की 9वीं सबसे महंगी जगह, कनॉट प्लेस,
ऑफिस लोकेशन के लिए दुनिया की 9वीं सबसे महंगी जगह है कनॉट प्लेस, देखिये पूरी लिस्ट

Connaught Place Is The Worlds 9th Most Expensive Office Location

नई दिल्ली। ऑफिस लोकेशन के मामले में दिल्ली का दिल कहा जाने वाला कनॉट प्लेस दुनिया में नौवीं सबसे महंगी जगह है। इस बात की जानकारी बुधवार को आई सीबीआरई की रिपोर्ट में मिली। ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्यूपेंसी कॉस्ट्स 2018 की रिपोर्ट में पता चला कि कनॉट प्लेस में प्रति वर्ग फुट ऑफिस की जगह का सालाना किराया 10,523.60 रुपये है जोकि दुनिया का नौवां सबसे महंगा स्थान है। हालांकि, यह पिछले साल 10वें स्थान पर था।

महंगा आफिस लोकेशन की लिस्ट में भारत की इन जगहों को मिला यह स्थान

  • मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स को इस लिस्ट में 26वें स्थान पर रखा गया है। महंगा आफिस लोकेशन है। जहां प्रति वर्ग फुट किराया 6,626.86 रुपये है।
  • वहीं मुंबई के ही नरीमन पॉइंट महंगे स्थान की लिस्ट में 37वें स्थान पर रखा गया है। यहां प्रति वर्ग फुट किराया 4,998.81 रुपये है।

यह है दुनिया के सबसे महंगे ऑफिस लोकेशन

  • दुनिया में सबसे महंगा ऑफिस लोकेशन के मामले में पहले स्थान पर हॉन्ग कॉन्ग सेंट्रल है जहां का सालाना प्रति वर्ग फुट किराया 306.57 डॉलर यानि 21,050.63 रुपये है।
  • महंगे स्थान के मामले में दूसरे और तीसरे पायदान पर क्रमश: लंदन (वेस्टएंड) और पेइचिंग की फाइनेंस स्ट्रीट है।
  • न्यूयॉर्क का मिडटाउन- मैनहैटन सूची में छठे स्थान पर रहा है, जहां वार्षिक किराया 183.78 डॉलर प्रति वर्गफुट है।
  • वहीं मिडटाउन-साउथ मैनहैटन सातवें स्थान पर है जहां का वार्षिक किराया 171.56 प्रतिफुट है।
नई दिल्ली। ऑफिस लोकेशन के मामले में दिल्ली का दिल कहा जाने वाला कनॉट प्लेस दुनिया में नौवीं सबसे महंगी जगह है। इस बात की जानकारी बुधवार को आई सीबीआरई की रिपोर्ट में मिली। ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्यूपेंसी कॉस्ट्स 2018 की रिपोर्ट में पता चला कि कनॉट प्लेस में प्रति वर्ग फुट ऑफिस की जगह का सालाना किराया 10,523.60 रुपये है जोकि दुनिया का नौवां सबसे महंगा स्थान है। हालांकि, यह पिछले साल 10वें स्थान पर था। महंगा आफिस लोकेशन…