1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलन में हिंसा की साजिशः अब युवक ने बदला अपना बयान, कहीं ये बातें

किसान आंदोलन में हिंसा की साजिशः अब युवक ने बदला अपना बयान, कहीं ये बातें

Conspiracy Of Violence In The Farmers Movement Now The Young Man Changed His Statement Somewhere These Things

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। इस आंदोलन के बीच शुक्रवार रात किसानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा था, जिसने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। युवक ने कहा था कि 26 जनवरी को आयोजित ट्रैक्टर रैली को वो रोकना चाहते थे।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने दी सरकार को चेतावनी, कहा-इस बार चालीस लाख ट्रैक्टर आएंगे दिल्ली

विरोध पर गोली चलाने की योजना भी बताई थी। प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान युवक ने मास्क पहना हुआ था, जिसके कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी थी। वहीं, अब उसका चेहरा सामने आया है। जांच में पता चला है कि युवक का नाम योगेश सिंह है।

वहीं, अब उसने अपना बयान बदलते हुए हुए कहा कि, किसानों के द्वारा दी गई एक स्क्रिप्ट पढ़ रहा था। हालांकि, अभी पुलिस ने अभी वीडियो के बारे में कुछ नहीं बताया है और आज दोपहर को इस पर जानकारी देंगे।

बता दें कि, पकड़े जाने के बाद युवक ने कहा था कि, 26 जनवरी को किसानों को ट्रैक्टर रैली के लिए आगे बढ़ने से रोकने की योजना बनाई थी और अगर वे नहीं रुकते तो हम पहले हवा में फायरिंग करते और हमारे दूसरे सहयोगी पीछे से गोली चलाते ताकि वहां मौजूद पुलिस वालों को यह लगता कि उनपर किसान गोली चला रहे हैं। हम 10 लोगों की टीम थे, जिनमें से 2 महिलाएं हैं। उसने कहा था कि योजना के पीछे एक पुलिसकर्मी का हाथ है। उसने आगे कहा, हम पैसों के लिए काम कर रहे थे।

 

पढ़ें :- रेल रोको अभियान: अंबाला के शाहपुर में पटरी पर बैठे प्रदर्शनकारी किसान, रेलवे ने कहा- खास असर नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...