1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सुरक्षा बलों के वाहन उड़ाने की साजिश नाकाम, प्रेशर कुकर में पांच किलो IED बरामद

सुरक्षा बलों के वाहन उड़ाने की साजिश नाकाम, प्रेशर कुकर में पांच किलो IED बरामद

By बलराम सिंह 
Updated Date

जम्मू। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षा बलों ने आईईडी विस्फोट की बड़ी साजिश गुरुवार को नाकाम कर दी। हाईवे पर पांपोर के पास आतंकियों ने प्रेशर कुकर में पांच किलो का आईईडी प्लांट कर रखा था। इसके बाद प्रमुख स्थानों तथा सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुराने श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर पांपोर के ईडीआई भवन के बाहर गुरुवार को रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने सड़क किनारे शक्तिशाली आईईडी पड़ा देखा। इसके तुरंत बाद सुरक्षा बल हरकत में आ गए। जांच में पाया गया कि आतंकियों ने प्रेशर कुकर में पांच किलो का आईईडी प्लांट कर रखा था। इसके बाद आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया। पांपोर से सेमपोरा के बीच हाईवे को बंद कर दिया गया।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने आईईडी बरामद होने की पुष्टि करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों ने ईडीआई भवन के बाहर बरामद किया था। यह आईईडी प्रेशर कुकर में लगाई गई थी, जो पांच किलो की शक्तिशाली आईईडी थी। हालांकि इसे समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया।

इस बीच स्थानीय लोगों ने कहा कि लगभग दो घंटे तक पंपोर से सेमपोरा तक सड़क पर यातायात रोक दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि ट्रैफिक को इसलिए रोका गया था, ताकि कोई आम नागरिक इस की ज़द में ना आये।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...