जल्द पूरा होने वाला है वृन्दावन में चल रहे घाटों का निर्माण





मथुरा: कान्हा की नगरी श्रीधाम वृन्दावन मे चल रहा घाटो का निर्माण कार्य जल्द पूरा होने वाला है जिसमे वृन्दावन को पर्यटक स्थल धर्म नगरी के साथ साथ एक ग्रीन सिटी के नाम से भी जाना जायेगा।आपको बता दे कि राज्य सरकार के द्वारा वृन्दावन के घाटों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है इनको बनने के बाद यहाँ हरियाली भी बहुत बड़े पैमाने पर की जायेगी।

मथुरा वृन्दावन मे उत्तर प्रदेश सरकार के जरिये चल रहे घाटो के कार्य बहुत जल्द पुरे होते नजर आ रहे है अगर कोई और व्यवधान निर्माण कार्यो में पैदा नही होते है तो दिसंबर तक घाटों के निर्माण कार्यो को पूरा हो जाना चाहिये और जनवरी तक ये नए रूप में विशाल घाट वृन्दावन आने वाले श्रद्धालुओ को दिखने लगेगे। वृन्दावन के प्रमुख घाट केसी घाट के आस पास ये निर्माण कार्य बड़े रूप में सरकार के द्वारा किया जा रहा है और इन घाटो के बनने के बाद हजारो बेरोजगार लोगों को एक रोजगार का साधन मिलेगा| इन् घाटों तक सीधे वाहनों को भी पहुचाया जा सकेगा यहाँ बनने वाली पार्किंग तमाम बेरोजगारों का पेट भरने का साधन भी बनेगी।

जी हा हम बात कर रहै है धर्म नगरी श्री धाम वृन्दावन की जो की भगवान श्री कृष्ण की नगरी है यहाँ सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 177 करोड़ का बजट हाल ही में पास किया है घाटो के साथ साथ रास्ते भी पक्के किये जाएंगे। जिसमे 2 किलो मीटर का रास्ता भी है जो रास्ते अवरुद्ध है उन्हें भी सुधारा जा रहा है जिससे ऐसे घाट आपको देखने को मिलेगे जिनमे देखने और घूमने लायक नजारा होगा जिसमे जगह जगह पेड पोधे एक विशाल पार्क और भी बहुत खूबियां आपको मिलेगी और सबसे अच्छी बात ये होगी लोगो को जो दूषित वातावरण मिल रहा है उससे कुछ हद तक निजात मिलेगी।

वहीं सीडीओ मनीष वर्मा का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार का ये प्रोजेक्ट है इसको बहुत जल्द पूरा किया जायेगा और ऐसी इसकी सुंदरता होगी की लोग देख कर कहेंग कि ये वृन्दावन धाम है ऐसी भव्यता इन् घाटो की दी जायेगी। इस बात का विशेष ख़याल रखा जा रहा है कि यहाँ साफ़ सफाई के आलावा लोगो को हरित वातावरण भी दिया जाए।



Loading...