नेहरू का अपमान करने के लिए नहीं कराया गया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण : पीएम मोदी

pm modi gujrat
नेहरू का अपमान करने के लिए नहीं कराया गया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण : पीएम मोदी

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान गुरुवार को कहा कि गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की भव्य प्रतिमा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को ‘नीचा दिखाने’ के लिए नहीं बनाई गई है। इस दौरान उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहते हैं कि पटेल हमारे नेता हैं, लेकिन आज तक कोई भी इस मूर्ति को देखने के लिए नहीं आया। मोदी ने अपने भाषण में कहा, ”जब आप गूगल पर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा खोजते हैं, तब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और गुजरात का नाम सामने आने पर क्या आपको गर्व महसूस नहीं होता।”

Construction Of Statue Of Unity Not To Humiliate Nehru Says Pm Modi :

बता दें कि पीएम मोदी ने यहां दिए गए भाषण ज्यादातर बातें गुजाराती भाषा में दी। उन्होंने कहा, ”मैंने पंडित नेहरू का अनादर करने के लिए सरदार पटेल की प्रतिमा नहीं बनवाई। उन्होने कहा कि सरदार पटेल का कद इतना उंचा है कि आपको दूसरों को उनसे छोटा दिखाने के लिए बहुत ज्यादा कोशिश करने की जरूरत ही नहीं है।”बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में करीब तीन हजार करोड़ रूपए खर्च करके पटेल की 180 मीटर उंची भव्य प्रतिमा लगाई है।

मोदी ने कहा ”मेरे लिये यह चुनावी रैली नहीं है बल्कि यहां जो कुछ मैने सीखा उसके लिए गुजरात के लोगों को धन्यवाद कहने की खातिर यह रैली है।” देश में पहले हुईं बम विस्फोट की विभिन्न घटनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ”देश के किसी अन्य हिस्से में पिछले पांच साल में कोई बम विस्फोट नहीं हुआ। उन्होने कहा कि आज आतंकवाद जम्मू—कश्मीर के आठ जिलों तक ही सीमित हो गया है।

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान गुरुवार को कहा कि गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की भव्य प्रतिमा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को 'नीचा दिखाने' के लिए नहीं बनाई गई है। इस दौरान उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहते हैं कि पटेल हमारे नेता हैं, लेकिन आज तक कोई भी इस मूर्ति को देखने के लिए नहीं आया। मोदी ने अपने भाषण में कहा, ''जब आप गूगल पर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा खोजते हैं, तब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और गुजरात का नाम सामने आने पर क्या आपको गर्व महसूस नहीं होता।'' बता दें कि पीएम मोदी ने यहां दिए गए भाषण ज्यादातर बातें गुजाराती भाषा में दी। उन्होंने कहा, ''मैंने पंडित नेहरू का अनादर करने के लिए सरदार पटेल की प्रतिमा नहीं बनवाई। उन्होने कहा कि सरदार पटेल का कद इतना उंचा है कि आपको दूसरों को उनसे छोटा दिखाने के लिए बहुत ज्यादा कोशिश करने की जरूरत ही नहीं है।''बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में करीब तीन हजार करोड़ रूपए खर्च करके पटेल की 180 मीटर उंची भव्य प्रतिमा लगाई है। मोदी ने कहा ''मेरे लिये यह चुनावी रैली नहीं है बल्कि यहां जो कुछ मैने सीखा उसके लिए गुजरात के लोगों को धन्यवाद कहने की खातिर यह रैली है।'' देश में पहले हुईं बम विस्फोट की विभिन्न घटनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''देश के किसी अन्य हिस्से में पिछले पांच साल में कोई बम विस्फोट नहीं हुआ। उन्होने कहा कि आज आतंकवाद जम्मू—कश्मीर के आठ जिलों तक ही सीमित हो गया है।