1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Controversial statement at Jantar Mantar: वकील अश्विनी उपाध्याय समेत पांच लोग हिरासत में, दिल्ली पुलिस कर रही पूछताछ

Controversial statement at Jantar Mantar: वकील अश्विनी उपाध्याय समेत पांच लोग हिरासत में, दिल्ली पुलिस कर रही पूछताछ

Controversial statement at Jantar Mantar: दिल्ली (Delhi) में आठ अगस्त को जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर 'भारत जोड़ों आंदोलन' ('India Couples Movement') के प्रदर्शन के दौरान एक धर्म विशेष के खिलाफ नारेबाजी हुई थी। मामला सोशल मीडिया (social media) पर वायरल होते ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हरकत में आई और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वरिष्ठ वकील अश्विनी उपाध्याय समेत अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Controversial statement at Jantar Mantar: दिल्ली (Delhi) में आठ अगस्त को जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर ‘भारत जोड़ों आंदोलन’ (‘India Couples Movement’) के प्रदर्शन के दौरान एक धर्म विशेष के खिलाफ नारेबाजी हुई थी। मामला सोशल मीडिया (social media) पर वायरल होते ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) हरकत में आई और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वरिष्ठ वकील अश्विनी उपाध्याय (Ashwini Upadhyay) समेत अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया।

पढ़ें :- दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका, दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्‍तार

बता दें कि, 9 अगस्त की देर रात दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उन्हें कनॉट प्लेस थाने में बुलाया था, जिसके बाद से ही उनसे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इस मामले में अगर उन्हें आरोपी बनाती है तो उन्हें आज पटियाला कोर्ट (Patiala Court) में पेश किया जा सकता है। बता दें कि, रविवार को जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर भारत जोड़ो आंदोलन के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की गई थी।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इसके खिलाफ आवाज उठाई। सोशल मीडिया पर अश्विनी उपाध्याय को गिरफ्तार करने की मांग भी की जा रही थी। आपत्तिजनक वीडियो के मामले में नौ अगस्त को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक एफआईआर भी दर्ज कर ली थी। जिसमें अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया था। दिल्ली पुलिस को इस वीडियो में शामिल चेहरों की तलाश थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...