कभी अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते थे BJP के ‘योगी’

लखनऊ। यूपी की मुख्यमंत्री की रेस में गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ सबसे आगे चल रहे है और विधायक दल के बैठक के बाद इस नाम पर मुहर लग जाये तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। विधायक दल की बैठक लखनऊ स्थित लोकभवन में जारी है। योगी अगर मुख्यमंत्री बन जाते है तो इससे पहले आप भी पढ़ ले,  इनके विवादित बोल…



इससे पहले ये हैं आदित्यनाथ के विवादित बयान जिसने पूरे देश में बवाल मचा दिया था…
1- यूपी चुनाव में प्रचार के दौरान योगी आदित्यनााथ ने कहा था कि अगर समाजवादी पार्टी जीतेगी तो कर्बला-कब्रिस्तान बनेंगे, जबकि भाजपा की सरकार बनेगी तो अयोध्या में राम मंदिर बनेगा।

2- आज़म खान पर हमला करते हुए योगी ने कहा था महंत भला मोहब्बत की बात क्या जानें? वे पहले शादी करें और मर्दानगी साबित करें। शादी कर नस्ल बढ़ाएंगे तो मोहब्बत खुद सीख जाएंगे। सारे साधु संत फ्रस्ट्रेटेड (कुंठित) हैं।

3 – अगस्त 2014 में लव जेहाद’ को लेकर योगी का एक वीडियो सामने आया था, जिसे लेकर काफी हल्ला मचा था। इस वीडियो में योगी आदित्यनाथ अपने समर्थकों से कहते सुनाई दे रहे थे कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे।



4- फरवरी 2015 में योगी आदित्यनाथ ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि अगर उन्हें अनुमति मिले तो वो देश के सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे। उन्होंने कहा था कि आर्यावर्त ने आर्य बनाए, हिंदुस्तान में हम हिंदू बना देंगे. पूरी दुनिया में भगवा झंडा फहरा देंगे। मक्का में गैर मुस्लिम नहीं जा सकता है, वेटिकन सिटी में गैर ईसाई नहीं जा सकता है। हमारे यहां हर कोई आ सकता है।

5- योग के ऊपर भी विवादित बयान देते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए। उन्होंने ने यहां तक कहा कि लोग सूर्य नमस्‍कार को नहीं मानते उन्‍हें समुद्र में डूब जाना चाहिए।

6- अगस्त 2015 में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मुस्लिमों के बीच ‘उच्च’ प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है।

 

Loading...