1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल, कांग्रेस धरने पर बैठी

कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल, कांग्रेस धरने पर बैठी

कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) के हॉल में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल पैदा हो गया है। इसके खिलाफ विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) व अन्य नेताओं ने विधानसभा के बाहर धरना देकर विरोध प्रकट किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) के हॉल में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने पर बवाल पैदा हो गया है। इसके खिलाफ विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) व अन्य नेताओं ने विधानसभा के बाहर धरना देकर विरोध प्रकट किया।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष ‘भाजपा’ चाहता है कि सदन की कार्यवाही नहीं चले, इसलिए वह खुद व्यवधान डालना चाहता है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक डीके शिवकुमार (Karnataka Congress President and MLA DK Shivakumar) ने कहा कि हम सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले उठाना चाहते थे, इसलिए वे ये तस्वीर लेकर आ गए और विवाद खड़ा कर दिया। उनका विकास का कोई एजेंडा नहीं है।

वाल्मीकि, आंबेडकर व पटेल की भी तस्वीरें लगाएं

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Congress leader Siddaramaiah) ने स्पीकर को पत्र लिखकर मांग की कि सदन में वाल्मीकि, बासवन्ना, कनक दास, बीआर आंबेडकर(BR Ambedkar), सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) व अन्य नेताओं की भी तस्वीरें लगाई जाएं।

सावरकर विवादित शख्सियत : सिद्धारमैया

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Congress leader Siddaramaiah) ने सावरकर को विवादित शख्सियत बताया है। उनका कहना है कि इस तस्वीर के अनावरण को लेकर मुझे कोई न्योता नहीं दिया गया। ये बीजेपी का एजेंडा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सावरकर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या में शामिल थे। वे एक विवादित शख्सियत हैं।

यह कोई पहला मौका नहीं है, जब देश में वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर विवाद खड़ा हुआ हो। इससे पहले भी कई बार उन्हें लेकर देश में विवाद खड़े हो चुके हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा था कि देश में एक ओर वीर सावरकर (Veer Savarkar) हैं और दूसरी ओर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के विचारों की लड़ाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...