करतारपुर साहिब पर PAK द्वारा रिलीज किये गाने पर विवाद, सिद्धू और भिंडरावाले का है जिक्र

Kartarpur Sahib song
करतारपुर साहिब पर PAK द्वारा रिलीज किये गाने पर विवाद, सिद्धू और भिंडरावाले का है जिक्र

नई दिल्ली। करतारपुर गलियारे के उदघाटन से पहले ही विवाद बढ़ते जा रहे हैं, जहां पंजाब में इमरान और सिद्धू के पोस्टरों से बवाल मच गया वहीं करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अब पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल इन वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाया ही गया है इसके अलांवा जरनैल सिंह भिंडरावाला समेत अन्य खालिस्तानी लीडर्स की तस्वीर भी साझा की गयी हैं।

Controversy Over Sidhu And Bhindranwale On Kartarpur Sahib Song Released By Pak :


आपको बता दें कि खालिस्तानी लीडर्स जरनैल सिंह भिंडरावाला, मेजर शहबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा को जून 1984 में स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मार गिराया गया था। जो वीडियो जारी किया गया है उसमें सिख श्रद्धालु पाकिस्तान के विभिन्न गुरुद्वारे में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में गुरु नानक का जन्मस्थान नानक साहब भी दिखाई दे रहा है। पाकिस्तानी सरकार द्वारा इसे करतारपुर साहिब के लिए आधिकारिक गाने के तौर पर लॉन्च किया गया है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब पर गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों पर चल रही है। आने वाले 9 नवंबर को इस कॉरिडोर का उद्घाटन होना है। चार मिनट के वीडियो में पाकिस्तान द्वारा भारत से पंहुचने वाले सिख श्रद्धालुओं के अनुभव को दिखाया गया है साथ ही तैयारियां भी दर्शाईं हैं। वीडियो के एक हिस्से में इमरान का भाषण भी दिखाई दे रहा है।

नई दिल्ली। करतारपुर गलियारे के उदघाटन से पहले ही विवाद बढ़ते जा रहे हैं, जहां पंजाब में इमरान और सिद्धू के पोस्टरों से बवाल मच गया वहीं करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अब पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल इन वीडियो में नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाया ही गया है इसके अलांवा जरनैल सिंह भिंडरावाला समेत अन्य खालिस्तानी लीडर्स की तस्वीर भी साझा की गयी हैं। आपको बता दें कि खालिस्तानी लीडर्स जरनैल सिंह भिंडरावाला, मेजर शहबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा को जून 1984 में स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मार गिराया गया था। जो वीडियो जारी किया गया है उसमें सिख श्रद्धालु पाकिस्तान के विभिन्न गुरुद्वारे में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में गुरु नानक का जन्मस्थान नानक साहब भी दिखाई दे रहा है। पाकिस्तानी सरकार द्वारा इसे करतारपुर साहिब के लिए आधिकारिक गाने के तौर पर लॉन्च किया गया है। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब पर गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों पर चल रही है। आने वाले 9 नवंबर को इस कॉरिडोर का उद्घाटन होना है। चार मिनट के वीडियो में पाकिस्तान द्वारा भारत से पंहुचने वाले सिख श्रद्धालुओं के अनुभव को दिखाया गया है साथ ही तैयारियां भी दर्शाईं हैं। वीडियो के एक हिस्से में इमरान का भाषण भी दिखाई दे रहा है।