1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ के ऐलान होते ही शुरू हुआ विवाद, जाने पूरा मामला

‘मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ के ऐलान होते ही शुरू हुआ विवाद, जाने पूरा मामला

Controversy Started As Soon As Manikarnika Returns The Legend Of Didda Was Announced

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आए दिन किसी न विवादित बयान की वजह से सुर्खियों का कारण बनी रही रहीं हैं लेकिन इस बार ये अपनी फिल्म की वजह से विवाद का कारण बनी हुई हैं। दरअसल, कंगना रनौत की नई फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ का ऐलान हुआ। अब कंगना रनौत पर कहानी चुराने का आरोप लगा है। एक बार फिर कंगना रनौत विवादों में घिरती नजर आ रही हैं।

पढ़ें :- Birthday special: इस वजह से सुनील ने शुरू किया था अपना सेकंड हैंड करियर, ये बनी थी बड़ी वजह

आपको बता दें, दिद्दा किताब के राइटर आशीष कौल ने अभिनेत्री पर उनकी कहानी चुराने का आरोप लगाया है। बता दें दिद्दा कश्मीर की पहली शासिका रानी थीं। जिनकी वीरता की कहानी पर कंगना रनौत मणिकर्णिका रिटर्न्स में लेकर आ रही हैं। एक इंटरव्यू में आशीष कौल ने कंगना पर कॉपीराइट का अरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे के अधिकारों के लिए लड़ने वाली एक्ट्रेस कैसे राइटर्स के अधिकारों का हनन कर सकती हैं।

उन्होंने बहुत ही चलाकी से आईपीआर और कॉपीराइट कानूनों का पूरी तरह से उल्लंघन किया है। आशीष ने कहा कि मैं इसे इंटेलेक्युअल चोरी कहूंगा। साल 2017 में इसी विषय पर दिद्दा बुक आशीष कौल ने लिखी थी। उन्होंने अपनी कहानी के चोरी करने का आरोप कंगना पर लगाया है। उन्होंने कहा कि 100 साल पहले की कश्मीर की रानी की कहानी से 99 प्रतिशत लोग अंजान थे। लेकिन मेरी किताब के आने के बाद लोग इस वीरगाथा को समझ पाए। बता दें आशीष कौल दि्दा के वंशज भी हैं।

पढ़ें :- Sapna Choudhary के खिलाफ Delhi Police ने दर्ज की FIR, जाने क्या था पूरा मामला

आशीष कौल ने कहा कि उन्होंने करीब छह साल की मेहनत और रिसर्च के बाद इस किताब को लिखा। ये किताब प्रामाणिक और ऐतिहासिक फैक्ट्स पर आधारित है। उनकी किताब के अलावा दिद्दा पर कोई दूसरी सामाग्री उपलब्ध नहीं है तो कंगना रनौत को बताना होगा कि आखिर उनकी कहानी व फिल्म का सोर्स क्या है। आशीष ने ये भी बताया कि वह खुद अपनी किताब पर एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। तमाम प्रोडक्शन हाउस से उनकी बात भी चल रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...