1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. धर्मांतरण मामला: कानून मंत्री ब्रजेश पाठक बोले-दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत की जायेगी कार्रवाई

धर्मांतरण मामला: कानून मंत्री ब्रजेश पाठक बोले-दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत की जायेगी कार्रवाई

धर्मांतरण मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। धर्मांतरण कराने वाले आरोपियों के तार आतंकी संगठन से भी जुड़े पाए जा रहे हैं। इसके साथ ही टेरर फंडिंग के भी सबूत मिल रहे हैं। वहीं, योगी सरकार धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं, यूपी सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। धर्मांतरण मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। धर्मांतरण कराने वाले आरोपियों के तार आतंकी संगठन से भी जुड़े पाए जा रहे हैं। इसके साथ ही टेरर फंडिंग के भी सबूत मिल रहे हैं। वहीं, योगी सरकार धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं, यूपी सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

एक न्यूजी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, धर्मांतरण कराने वाले इस रैकेट के तार काफी लंबे हैं। एक हजार से ज्यादा लोगों को लालच देकर उनका धर्मांतरण कराया गया है। जिन लोगों का धर्म परिवर्तन किया गया उनमें ज्यादातर गरीब तबके के लोग और दिव्यांग हैं। यूपी सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

वहीं, कानून मंत्री ने कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच में हर दिन नए तथ्य सामने आ रहे हैं। विदेशी फंडिंग की बात भी सामने आई है। दोबारा ऐसी घटना ना हो उसके लिए जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई भी करने को कहा गया है।

 

पढ़ें :- By-elections 2022: यूपी की गोला गोकर्णनाथ समेत इन 7 सीटों पर इस दिन होगा उपचुनाव, जानिए कब आयेंगे नतीजे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...