1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. धर्मांतरण मामला: उमर गौतम और जहांगीर एक सप्ताह के लिए पुलिस रिमांड पर, यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

धर्मांतरण मामला: उमर गौतम और जहांगीर एक सप्ताह के लिए पुलिस रिमांड पर, यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार उमर गौतम और जहांगीर की पुलिस कस्टडी रिमांड मिल गई है। कोर्ट ने दोनो आरोपियों को एक सप्ताह के लिए यूपी एटीएस को कस्टडी रिमांड दिया है। जानकारी के अनुसार रिमांड के दौरान एटीएस आरोपियों से उनके अन्य साथियों और पूरे नेटवर्क के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार उमर गौतम और जहांगीर की पुलिस कस्टडी रिमांड मिल गई है। कोर्ट ने दोनो आरोपियों को एक सप्ताह के लिए यूपी एटीएस को कस्टडी रिमांड दिया है। जानकारी के अनुसार रिमांड के दौरान एटीएस आरोपियों से उनके अन्य साथियों और पूरे नेटवर्क के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश करेगी।

पढ़ें :- UP News: बांग्लादेश से महिलाओं और बच्चों को लाकर बेचने वाले गैंग का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

इसके साथ ही अवैध तरीके से धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाएगी। इसके साथ ही आरोपियों को इस काम के लिए कहां से फंडिग मिल रही है, इसके बारे में भी जानकारी जुटाएगी। इस दौरान इनसे जुड़े व्यक्तिगत और संस्था के बैंक खातों पर पूछताछ की जाएगी।

बता दें यूपी एटीएस ने लखनऊ से धर्म परिवर्तन कराने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर अब तक 1000 से ज्यादा गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराने का आरोप है। यूपी के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार का कहना है कि एक बड़ा गैंग धर्म परिवर्तन में लगा है।

यह पैसे और अन्य प्रलोभन से धर्मांतरण कराता था। इसी मामले में पहले बाटला हाउस, नई दिल्ली के उमर गौतम को गिरफ्तार किया गया। फिर उसे साथी जहांगीर को भी गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें :- लखनऊ : यूपी एटीएस ने तीन और संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...