1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Copper Ring : इस धातु का छल्ला धारण करने पर रखनी पड़ती है ये सावधानी है, ये मंगल को मजबूत करता है

Copper Ring : इस धातु का छल्ला धारण करने पर रखनी पड़ती है ये सावधानी है, ये मंगल को मजबूत करता है

धातु और जीवन का अद्भुत मेल है। ज्योतिष शास्त्र में धातुओं का किस्मत कनेक्शन बताया गया है। सोना, चांदी और तांबा धातु को पहनने से पहले इसके कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Copper ring : धातु और जीवन का अद्भुत मेल है। ज्योतिष शास्त्र में धातुओं का किस्मत कनेक्शन बताया गया है। सोना, चांदी और तांबा धातु को पहनने से पहले इसके कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। कुंडली के ग्रहों को शांत रखने के लिए भी धातुओं को धारण किया जाता है।  पूजा-पाठ में भी तांबे की धातु का इस्तेमाल किया जाता है। तांबा धातु का प्रयोग करने से पहले उसके जरूरी नियमों के बारे में जान लेना बेहद जरूरी है।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है, जानिए इसका क्या अर्थ है

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि तांबा इस्तेमाल करने से शरीर शुद्ध रहता है। तांबा पहनने से व्यक्ति का सूर्य मजबूत होता है। तांबे की अंगूठी शरीर के ताप को कम करने में मदद करती है। इस धातु को पहनने से रोजमर्रा  तनाव कम होता है। इसके साथ ही क्रोध पर नियंत्रण होता है। तांबे की अंगूठी तन और मन दोनों को शांत रखने में मदद करती है। मेष, सिंह और धनु राशि के लोगों के लिए तांबा शुभ होता है। वहीं, वृषभ, कन्या, और मकर राशि के जातकों को तांबा धारण नहीं करना चाहिए। बाकी बची हुई राशि के जातकों के लिए तांबा साधारण होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...