1. हिन्दी समाचार
  2. मुरादाबाद के जिला महिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, गर्भवती महिला को लगाया कॉपर-टी का टीका

मुरादाबाद के जिला महिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, गर्भवती महिला को लगाया कॉपर-टी का टीका

Copper T Vaccine Imposed On Pregnant Woman Muradabad Hospital

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लाख कोशिशों के बाद भी सरकारी अस्पताल के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहीं हैं। कहीं अंधेरे में ईलाज हो रहा है तो कहीं टॉर्च की रोशनी में इंजेक्शन लगाये जा रहे हैं। इसी बीच जनपद मुरादाबाद के जिला महिला अस्पताल में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

महिला अस्पताल की ओपीडी में नियमित परीक्षण के लिए आई तीन महीने की एक महिला गर्भवती रेखा को बिना बताए और बिना पूछे डॉक्टर के कक्ष में ही कॉपर टी लगा दी गई। आरोप है कि गर्भवती रेखा को इस बात का पता तब लगा जब जिला अस्पताल की महिला स्टाफ ने उससे पैसे मांगे।

गर्भवती रेखा को जैसे ही कॉपर-टी लगाने के एवज में पैसे मांगने का पता चला, तो उसकी आँखों के आगे अँधेरा छा गया,वो अंदर थी उसने बाहर आकर ये बात वहां मौजूद अपनी सास मिथलेश को बताई तो गर्भवती के कॉपर टी लगाए जाने की बात को लेकर सास सहित मौजूद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

जिसके बाद अस्पताल स्टाफ में हड़कंप मच गया। आरोप है कि बात बढ़ती देख जिला महिला अस्पताल स्टाफ ने तुरंत फिर से गर्भवती रेखा को अंदर लेजाकर कॉपर टी निकाल दी। लेकिन महिला अस्पताल की इस घोर लापरवाही के चलते महिला का तीन माह का गर्भ खत्म हो गया और एक बार फिर इसी महिला अस्पताल में भर्ती है। पीड़ित रेखा की सास मिथलेश का आरोप है कि वो अपनी गर्भवती बहु रेखा को सरकारी अस्पताल में दिखाने आई थी, लेकिन यहाँ उसकी गर्भवती बहु को कॉपर-टी लगा दी। जिसके बाद उसकी हालत बिगडती जा रही है।

इस पूरे प्रकरण के बारे में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी हॉस्पिटल की लापरवाही बता रहे हैं। उनका कहना है कि कॉपर-टी पूरी जांच करने के बाद ही लगाई जाती है। मामला गंभीर है वो खुद जाकर महिला अस्पताल की CMS से बात करेंगे और उस महिला से भी पूरी जानकारी करेंगे उसके बाद कार्यवाही की जाएगी।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...