जम्मू-कश्मीर में सेना से मुठभेड़ में दो लश्कर आतंकी हुए ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। सोपोर के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। बारामूला जिले में सोमवार को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

मिली खबर के अनुसार सुरक्षाबलों को बारामूला जिले के सोपोर के शंगर्गंड क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके उन्होंने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन किया, तभी खुद को घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब देते हुए दोनों आतंकियों को मार गिराया। इन आतंकियों के पास से 1 AK47 रायफल और पिस्टल बरामद हुई है। दोनों आंतकियों की पहचान नईम (सोपोर) और आशिक (पट्टन) के रूप में हुई है, जो लश्कर से जुड़े हुए थे।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर में 5.4 की तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके }

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसे ही घेराबंदी कड़ी की गई, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले, 26 अगस्‍त को कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सुरक्षा अभियान में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन विदेशी आतंकवादी मार गिराए गए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले की पुलिस लाइन पर शनिवार को हुए अभियान में मार गिराया गया विदेशी आतंकवादी अबू साद था।

मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी जेईएम से जुड़े हुए थे। उस मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी, केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) के चार जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

{ यह भी पढ़ें:- जब महिलाओं और राजनीति से दूर थी सेना तब स्थिति अच्छी हुआ करती थी: सेना प्रमुख }

Loading...