कोरोना: यूपी में 11 हजार कैदियों की 8 हफ्ते के लिए किया जा रहा रिहा

CM YOGI
लॉकडाउन बढ़ेगा या नही पर योगी सरकार ने पहले से कर ली हैं तैयारियां

लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 900 के पार पहुंच चुकी है। जिसमें से 21 लोगों की मौत हो गयी है वहीं 82 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिन लॉकडाउन किया गया है वहीं जेल से कैदियों की भी रिहाई की जा रही है।

Corona 11 Thousand Prisoners Released For 8 Weeks In Up :

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कैदियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने सूबे की जेलों में बंद 11 हजार कैदियों को 8 सप्ताह के लिए निजी मुचलके पर रिहा करने जा रही है। बताया गया कि सात साल से कम सजा वाले अपराधों के लिए जेल में बंद इन कैदियों की रिहाई सोमवार से शुरू हो जाएगी।

बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने भी कोरोना वायरस के चलते जेल से कैदियों को रिहा करने का ऐलान किया था। योगी सरकार ने भीड़भाड़ कम करने के मकसद से यह कदम उठाया है। योगी सरकार ने 11 हजार कैदियों को रिहा करने का निर्णय उस समय लिया है, जब उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 50 पहुंच गई है।

लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 900 के पार पहुंच चुकी है। जिसमें से 21 लोगों की मौत हो गयी है वहीं 82 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिन लॉकडाउन किया गया है वहीं जेल से कैदियों की भी रिहाई की जा रही है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कैदियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने सूबे की जेलों में बंद 11 हजार कैदियों को 8 सप्ताह के लिए निजी मुचलके पर रिहा करने जा रही है। बताया गया कि सात साल से कम सजा वाले अपराधों के लिए जेल में बंद इन कैदियों की रिहाई सोमवार से शुरू हो जाएगी। बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने भी कोरोना वायरस के चलते जेल से कैदियों को रिहा करने का ऐलान किया था। योगी सरकार ने भीड़भाड़ कम करने के मकसद से यह कदम उठाया है। योगी सरकार ने 11 हजार कैदियों को रिहा करने का निर्णय उस समय लिया है, जब उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 50 पहुंच गई है।