कोरोना: राजस्थान में एक व्यक्ति से 17 लोग संक्रमित, अरुणाचल में मिला पहला पॉजिटिव केस

corona-virus-78

कोलकाता/जयपुर: देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जानाकरी के मुताबिक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई है। इस बीच राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक ही शख्स अब तक 17 लोगों को संक्रमित कर चुका है। दरअसल राजस्थान से गुरुवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 7 रामगंज, एक-एक जोधपुर और झुंनझुन से सामने आया है। रामगंज से सामने आए 7 नए मामले एक ही शख्स के द्वारा संक्रमित किए गए हैं और ये शख्स अब तक अपने 17 करीबी लोगों को संक्रमित कर चुका है। इसी के साथ राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 129 पहुंच गया है।

Corona 17 People Infected With One Person In Rajasthan First Positive Case Found In Arunachal :

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में पहला केस आया है। अब तक देशभर में मरीजों की संख्या 2000 को पार कर गई है, जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले महाराष्ट्र में अब तक 338 मामले आए हैं। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सात नए केस आएं। इस वजह से प्रदेशों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और दो ठीक हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में ही तबलीगी जमात से लौटे शख्स की मौत हुई थी। यहां पर जमात के लोगों की तलाश की जा रही है। साथ ही कई लोगों को क्वारनटीन किया गया है।

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में तीन नए केस आए। इसमें दो पुणे और एक बुलढाना में केस आया है। अब तक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 338 है। जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं। पूरे महाराष्ट्र में 24 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है। जबकि 1828 लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारनटीन किया गया है।

महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान की तरह ही कोरोना वायरस अब नॉर्थ ईस्ट में भी पांव पसार रहा है। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। यह शख्स दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटा था। इसके अलावा मणिपुर में दूसरा केस मिला है। कल ही असम में भी चार केस सामने आए थे। असम में कोरोना के अब तक 5 केस मिल चुके हैं।

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या सुबह तक 2000 के पार हो चुकी है। जबकी पूरे देश में अब तक 58 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है। वहीं पूरी दुनिया में इस जानलेवा वायरस का आतंक मचा हुआ है। पूरी दुनिया में इस वायरस से अब तक 8 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस से पूरी दुनिया में 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी।

कोलकाता/जयपुर: देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जानाकरी के मुताबिक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई है। इस बीच राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक ही शख्स अब तक 17 लोगों को संक्रमित कर चुका है। दरअसल राजस्थान से गुरुवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 7 रामगंज, एक-एक जोधपुर और झुंनझुन से सामने आया है। रामगंज से सामने आए 7 नए मामले एक ही शख्स के द्वारा संक्रमित किए गए हैं और ये शख्स अब तक अपने 17 करीबी लोगों को संक्रमित कर चुका है। इसी के साथ राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 129 पहुंच गया है। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में पहला केस आया है। अब तक देशभर में मरीजों की संख्या 2000 को पार कर गई है, जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले महाराष्ट्र में अब तक 338 मामले आए हैं। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सात नए केस आएं। इस वजह से प्रदेशों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है। इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और दो ठीक हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में ही तबलीगी जमात से लौटे शख्स की मौत हुई थी। यहां पर जमात के लोगों की तलाश की जा रही है। साथ ही कई लोगों को क्वारनटीन किया गया है। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में तीन नए केस आए। इसमें दो पुणे और एक बुलढाना में केस आया है। अब तक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 338 है। जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं। पूरे महाराष्ट्र में 24 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है। जबकि 1828 लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारनटीन किया गया है। महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान की तरह ही कोरोना वायरस अब नॉर्थ ईस्ट में भी पांव पसार रहा है। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। यह शख्स दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटा था। इसके अलावा मणिपुर में दूसरा केस मिला है। कल ही असम में भी चार केस सामने आए थे। असम में कोरोना के अब तक 5 केस मिल चुके हैं। पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या सुबह तक 2000 के पार हो चुकी है। जबकी पूरे देश में अब तक 58 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है। वहीं पूरी दुनिया में इस जानलेवा वायरस का आतंक मचा हुआ है। पूरी दुनिया में इस वायरस से अब तक 8 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस से पूरी दुनिया में 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी।